logo-image

एमएस धोनी के मुरीद हुए जोस बटलर, दिलाई विश्व कप 2011 के उस शॉट की याद 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के देश और दुनियाभर में लाखों करोड़ों की संख्या में प्रशंसक हैं. आज भले एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों, लेकिन उनकी बातें अभी भी होती ही रहती हैं.

Updated on: 18 May 2021, 04:05 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के देश और दुनियाभर में लाखों करोड़ों की संख्या में प्रशंसक हैं. आज भले एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों, लेकिन उनकी बातें अभी भी होती ही रहती हैं. पूर्व क्रिकेटर तो उनके प्रशंसक हैं ही, आज की तारीख के जो क्रिकेटर हैं, वे भी महेंद्र सिंह धोनी से कुछ न कुछ सीखते हैं और मैदान पर उन पर काम कर सफलता भी हासिल करते हैं. अब इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने एमएस धोनी के बारे में बात की है और उनका पसंदीदा शॉट तक बता दिया है. जोस बटलर ने कहा है कि वह पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के शांत स्वभाव और प्रतिभा से बहुत ही ज्यादा प्रभावित हैं. जोस बटलर ने कहा कि उन्हें एमएस धोनी का वो शॉट काफी पसंद है, जब उन्होंने 2011 विश्व कप के फाइनल में छक्का लगाकर 28 साल बाद भारत को विश्व चैंपियन बनाया था. 

यह भी पढ़ें : एक साथ इंग्लैंड जा सकती हैं भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें, पहली बार....

विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने क्रिकबज से कहा कि मुझे एसएस धोनी का वो शॉट काफी पसंद है, जब उन्होंने 2011 विश्व कप के फाइनल में छक्का लगाकर भारत को चैंपियन बनाया था. एमएस धोनी ने जिस तरह से बल्ला घुमाया था, वह सबसे शानदार था. वह पल भारतीय क्रिकेट इतिहास का संभवत: सबसे बड़ा पल था. मैं उन्हें खेलते हुए देखना पसंद करता हूं. जोस बटलर ने कहा कि मुझे उनके काम करने का तरीका पसंद है क्योंकि वे उनके लिए मायने रखते हैं. ऐसा नहीं लगता कि वह इस बात की बहुत अधिक चिंता करता है कि वह कैसा दिखते हैं. जोस बटलर ने स्टंप के पीछे एमएस धोनी की तेजी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि एक विकेटकीपर के रूप में, उनके पास बिजली जैसी तेज हाथ और रिएक्शन हैं. वह कभी-कभी कुछ ऐसी स्थिति में होते हैं कि तकनीकी कोच कह सकते हैं कि यह बिल्कुल सही नहीं है. जिस तरह से उनके हाथ लगभग स्टंप की ओर वापस जा रहे हैं, इससे पहले कि वह पकड़ा गया हो. यह काफी आश्चर्यजनक है.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बदलने वाला है! इयान चैपल ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

जोस बटलर आईपीएल में भी खेलते हैं, वे राजस्थान रॉयल्स के बड़े बल्लेबाजों में शुमार हैं. वे अपनी बल्लेबाजी और शानदार विकेट कीपिंग से अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को कई मैच जिता चुके हैं. इस बार भी आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर आए थे, हालांकि कोरोना वायरस के कारण इसे बीच में ही रोक देना पड़ा और जोस बटलर भी अपने बाकी साथियों के साथ इंग्लैंड वापस रवाना हो गए थे. अब भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है. तब टेस्ट सीरीज में जोस बटलर एक बार फिर टीम इंडिया के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं. 

(input ians)