logo-image

एक साथ इंग्लैंड जा सकती हैं भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीमें, पहली बार....

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है. टीम को इंग्लैंड में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है.

Updated on: 18 May 2021, 01:53 PM

:

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के लिए रवाना होना है. टीम को इंग्लैंड में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. वहीं महिला क्रिकेट टीम को भी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है. इसलिए संभावना जताई जा रही है कि महिला और पुरुष क्रिकेट टीमें एक साथ इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकती हैं. भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों के अपनी-अपनी सीरीज के लिए दो जून को चार्टर्ड फ्लाइट से एक साथ इंग्लैंड जाने की संभावना है. अगर ऐसा हुआ तो यह भारतीय क्रिकेट के लिहाज से इतिहास में पहली बार होगा. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बदलने वाला है! इयान चैपल ने लिया इस खिलाड़ी का नाम 

दोनों टीमों के 19 मई को दो सप्ताह के क्वारंटीन के लिए मुंबई में इकट्ठा होने की संभावना है. हालांकि सोमवार को ऐसी बातें सामने आईं कि पश्चिमी तट पर चक्रवात से उपजे हालात के कारण उनके आने में देरी हो सकती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई प्रस्थान से पहले मुंबई में क्रिकेटरों के इकट्ठा होने की तारीखों के रूप में 19 मई और 24 मई पर विचार कर रहा था. भारतीय पुरुष टीम जहां इंग्लैंड में छह टेस्ट मैच खेलेगी, जिसमें इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट और 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल शामिल हैं. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से होगी. महिला टीम जून के मध्य में मेजबान टीम के साथ एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : दो नई टीमों की एंट्री को लेकर BCCI ने किया ये बड़ा फैसला !

क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार पुरुषों की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम (मुंबई में रहने वालों को छोड़कर) बुधवार से टीम होटल में अपना क्वारंटीन शुरू करेगी. इसमें कहा गया है कि कप्तान विराट कोहली, टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और मुख्य कोच रवि शास्त्री सहित मुंबई में रहने वाले टीम के बाकी के सदस्य और टीम प्रबंधन के सदस्य 24 मई से मुंबई टीम के होटल में बनाए गए बायो-सिक्योर बबल में प्रवेश करेंगे. इंग्लैंड पहुंचने पर टीमें 10 दिन के क्वारंटीन से गुजरेंगी.