News Nation Logo

ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बदलने वाला है! इयान चैपल ने लिया इस खिलाड़ी का नाम 

एक तरफ कई साल पुराना बॉल टेंपरिंग मामला एक बार फिर तूल पकड़ता हुआ दिख रहा है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कप्तान को लेकर भी लगातार बातें हो रही हैं. सेंडपेपर गेट मामले के बाद ही स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 May 2021, 12:46:18 PM
ian chapell

ian chapell (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

एक तरफ कई साल पुराना बॉल टेंपरिंग मामला एक बार फिर तूल पकड़ता हुआ दिख रहा है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कप्तान को लेकर भी लगातार बातें हो रही हैं. सेंडपेपर गेट मामले के बाद ही स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था, वहीं डेविड वार्नर पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने बॉल टेंपरिंग मामले में कुछ नई बातें कही थी, इसके बाद ये मामला फिर से सुर्खियों में आ गया है. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का कहना है कि कैमरून बैनक्रॉफ्ट की इस टिप्पणी कि 2018 में सैंडपेपर गेट के बारे में गेंदबाजों को पता था के बावजूद तेज गेंदबाज पैट कमिंस टीम की कप्तानी करने के लिए सही उम्मीदवार हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : दो नई टीमों की एंट्री को लेकर BCCI ने किया ये बड़ा फैसला !

पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि 2018 में जब यह घटना हुई तब स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी कर रहे थे और उनके ऊपर सारी जिम्मेदारी थी. इयान चैपल ने कहा कि अगर लोग यह कह रहे हैं कि पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मिलनी चाहिए तो इसका जवाब साफ है. उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ 2018 में सैंडपेपर गेट मामले के दौरान इसको होने से रोक सकते थे. कप्तान के पास शक्तियां होती हैं, लेकिन उन्होंने नहीं रोका. मुझे नहीं लगता कि यह पैट कमिंस के खिलाफ जाएगा भले ही कोई कहे कि गेंदबाजों को सब पता था. 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ की गई थी जिस मामले को सैंडपेपर गेट नाम से भी जाना जाता है. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगा दिया था. इयान चैपल ने कहा कि मेरे ख्याल से यह समय आगे बढ़ने का है. मेरे अनुसार, अगर आप स्मिथ को कप्तान बनाते हैं तो आपे पीछे जाएंगे. यह समय आगे जाने का है ना कि पीछे मुड़ने का. 

यह भी पढ़ें : WTC 21 Final  : 18 जून को इतिहास रचेगी टीम इंडिया, टेस्ट क्रिकेट में पहली बार होगा ऐसा 

इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के दो कप्तान हैं. टेस्ट टीम की कप्तानी टिम पेन के पास है, वहीं वन डे और टी20 टीम के कप्तान एरॉन फिंच हैं. इसी साल जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से मात दी थी, इसके बाद से टिम पेन की कप्तानी पर सवाल उठने शुरू हो गए थे. कुछ दिग्गज एक बार फिर स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने की बात कह रहे हैं, वहीं कुछ दिग्गजों का कहना है कि तेज गेंदबाज पैट कमिंस को नया कप्तान बनाया जाना चाहिए. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 May 2021, 12:46:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CA Ian Chappell Pat Cummins