logo-image

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद में एक और बदलाव, डेल स्टेन को रिप्लेस करेगा यह दिग्गज

SunRisers Hyderabad IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने बॉलिंग कोच के रूप में बड़ा बदलाव किया है. इस सीजन के लिए डेल स्टेन टीम का हिस्सा नहीं होंगे. उनकी जगह न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज जेम्स फ्रैंकलिन को जिम्मेदारी मिली है.

Updated on: 04 Mar 2024, 10:23 PM

नई दिल्ली:

SunRisers Hyderabad IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद में एक और बदलाव देखने को मिला है. पहले टीम ने एडेन मार्करम को हटाकर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कप्तानी की जिम्मेदारी सौपी. इसके बाद टीम के बॉलिंग कोच में बदलाव किया. इस सीजन डेल स्टेन टीम के फास्ट बॉलिंग कोच नहीं होंगे. उनकी जगह न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज जेम्स फ्रैंकलिन हैदराबाद के बॉलिंग कोच की भूमिका में नजर आएंगे. हालांकि स्टेन सिर्फ इसी सीजन के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

SRH की टीम ने बताया कि कुछ निजी कारणों के चलते डेल स्टेन इस सीजन टीम को ज्वाइन नहीं करेंगे. जिससे साफ हो गया है वह सिर्फ IPL 2024 में ही टीम का हिस्सा नहीं होंगे. हैदराबाद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें लिखा, 'डेल स्टेन इस सीजन निजी कारणों के चलते टीम से नहीं जुड़ेंगे और जेम्स फ्रैंकलिन इस सीजन के लिए फास्ट बॉलिंग कोच होंगे.'

फ्रैंकलिन ने न्यूजीलैंड के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

बता दें कि फ्रैंकलिन ने आईपीएल 2011 और 2012 में मुंबई इंडियंस के लिए खेला था. अब वह बतौर  कोच डेब्यू करेंगे. हालांकि इससे पहले फ्रैंकलिन कोच के रूप में काम कर चुके हैं. उन्होंने इंग्लिश काउंटी क्लब डरहम और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में इस्लामाबाद यूनाइटेड के साथ सहायक कोच के रूप में काम कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: कोहली और रोहित नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बनेगा IPL 2024 का ऑरेंज कैप विजेता, चहल की भविष्यवाणी

फ्रैंकलिन बतौर बॉलिंग कोच अपने पुराने साथी डेनियल विटोरी के साथ जुड़ेंगे. विटोरी को हैदराबाद ने आईपीएल 2023 में हेड कोच बनाया था. बता दें कि आज ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपना कप्तान बदल भी लिया है. फ्रेंचाइजी ने एडेन मार्करम को हटाकर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टीम की कमान सौंप दी है. इसकी रिपोर्ट्स तो काफी वक्त से आ रही थी, मगर 4 मार्च को SRH ने इसका ऑफिशियल ऐलान कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में बदल जाएगा CSK में एमएस धोनी का रोल! माही की नई पोस्ट से बढ़ाई फैंस की धड़कनें