logo-image

कोहली और रोहित नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बनेगा IPL 2024 का ऑरेंज कैप विजेता, चहल की भविष्यवाणी

IPL 2024 : आईपीएल 2024 की तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है. सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. वहीं युजवेंद्र चहल ने IPL 2024 में ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ियों की भविष्यवाणी की है.

Updated on: 04 Mar 2024, 10:04 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज होगा. लीग का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाएगा. सभी टीमों के खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. इसी बीच अनुभवी स्पिनर युजवेंद्र चहल जो इस वक्त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और राजस्थान रॉयल्स के हिस्सा हैं उन्होंने हाल ही में IPL 2024 में ऑरेंज कैप यानी की सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने खिलाड़ियों को लेकर प्रैडिक्शन किया है. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स टीम के अपने साथी जोस बटलर या यशस्वी जायसवाल को ऑरेंज कैप जीतने का दावेदार बताया है.

चहल ने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में IPL 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के बारे बताया है. हालांकि उन्होंने मजाक में खुद को पहले चुना, लेकिन फिर इसके बाद उन्होंने कहा कि RR के यशस्वी जायसवाल या जोस बटलर को ऑरेंज कैप मिल सकती है. चहल को सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की भविष्यवाणी करने के लिए भी कहा गया और उन्होंने इस मामले में खुद को चुना. दूसरे स्थान के लिए उन्होंने गुजरात टाइटंस के स्पिनर राशिद खान को चुना. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में बदल जाएगा CSK में एमएस धोनी का रोल! माही की नई पोस्ट से बढ़ाई फैंस की धड़कनें

बता दें कि युजवेंद्र चहल लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें बीसीसीआई के सालाना कॉन्ट्रैक्ट से भी बार कर दिया गया है. जिसके बाद क्रिकेत जगत के कई लोगों ने हैरानी जताई थी. अब टीम इंडिया में उनकी वापसी कब होती है ये देखने वाली बात होगी. हालांकि चहल आईपीएल 2024 में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. वह आईपीएल में संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली टीम राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. इस बार की टीम आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकती है. इस टीम में दुनिया के कई स्टार खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं अपने खेल से प्रभावित करने वाले कई युवा खिलाड़ी भी RR में मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: युजवेंद्र चहल ने डिजाइन की राजस्थान रॉयल्स की जर्सी, देखें पहला लुक, VIDEO