logo-image

IPL 2024: युजवेंद्र चहल ने डिजाइन की राजस्थान रॉयल्स की जर्सी, देखें पहला लुक, VIDEO

Rajasthan Royals: आईपीएल 2024 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने अपनी जर्सी रिलीज कर दी है. इस बार टीम की जर्सी को युजवेंद्र चहल ने डिजाइन किया है, लेकिन इसमें भी एक ट्विस्ट है.

Updated on: 04 Mar 2024, 06:44 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals Jersey For IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज होने में कुछ ही वक्त रह गया है. 22 मार्च से आईपीएल 2024 का शुरू होने जा रहा है. पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाएगा. इस बार ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए सभी 10 टीमों ने कमर कस ली है. वहीं आईपीएल 2024 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने जर्सी रिलीज कर दी है. इस बार टीम की जर्सी किसी डिजाइनर ने नहीं बल्कि टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने की है, लेकिन इसमें एक ट्विस्ट है. राजस्थान टीम की तरफ से पहले ऐसा बताया गया कि इस बार की जर्सी चहल ने डिज़ाइन की, लेकिन बाद में इस बात का खुलासा किया गया कि असल में जर्सी चहल ने डिजाइन नहीं की. 

सोशल मीडिया पर राजस्थान ने एक वीडियो शेयर की, जिसमें चहल हाथ में ब्रश लिए दिख रहे हैं, जिससे वो टीम की जर्सी पर पेंट करने नजर आ रहे हैं. वीडियो में एक अतरंगी की जर्सी दिखाई गई, जिसके नीचे लिखा गया, '2024 राजस्थान रॉयल्स मैच डे किट युजेंद्रव चहल ने डिजाइन की.'

इसके बाद वीडियो में दिख रहा है कि चहल ने जो जर्सी डिजाइन की थी, वो उसे पहनकर बाहर जाते हैं. जर्सी के पीछे एक ट्रक भी नजर आ रहा था, जहां पर नंबर लिखा जाता है. इसके बाद चहल कुछ लोगों से पूछते हैं कि जर्सी कैसी लग रही है, जिसमें जॉस बटलर और कप्तान संजू सैमसन भी शामिल होते हैं. फिर वीडियो में आगे IPL 2024 के लिए डिज़ाइन की गई रियल जर्सी दिखाई जाती है. वीडियो में इस जर्सी के नीचे लिखकर आता है, "मैच डे किट जो चहल ने नहीं डिजाइन की."

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में RCB और DC नहीं बल्कि सबसे कमजोर टीम जीतेगी खिताब, प्लेइंग11 उड़ा देंगे होश

पिछले सीज़न क्वालिफाई नहीं कर पाई थी राजस्थान

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी. 14 में से 7 लीग मैच जीतने के बाद टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर रही थी, लेकिन इस बार आईपीएल 2024 का खिताब संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली टीम राजस्थान रॉयल्स अपने नाम कर सकती है. इस टीम में दुनिया के कई स्टार खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं अपने खेल से प्रभावित करने वाले कई युवा खिलाड़ी भी RR में मौजूद हैं. बतौर ओपनर के रूप में जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल टीम का हिस्सा हैं. जायसावल ने पिछले सीजन भी 48.5 की औसत के साथ 635 रन बनाया था.