logo-image

IPL 2024 में RCB और DC नहीं बल्कि सबसे कमजोर टीम जीतेगी खिताब, प्लेइंग11 उड़ा देंगे होश

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का 22 मार्च से आगाज होगा. सभी टीमों ने इसके लिए अपनी कमर कस ली है. इस बार भी एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिलेंगे.वहीं एक टीम इस बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकती है.

Updated on: 04 Mar 2024, 06:18 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज होने में कुछ ही वक्त रह गया है. 22 मार्च से आईपीएल 2024 का शुरू होने जा रहा है. पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाएगा. इस बार ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए सभी 10 टीमों ने कमर कस ली है. ऐसे में उम्मीद है कि इस बार भी काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं. हालांकि इस बार एक टीम पर सबकी नजर रहने वाली है और माना जा रहा है कि ये टीम आईपीएल 2024 का खिताब अपने नाम कर सकती है. यह टीम एक बार चैंपियन बन चुकी है.

आईपीएल 2024 का खिताब संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुवाई वाली टीम राजस्थान रॉयल्स अपने नाम कर सकती है. इस टीम में दुनिया के कई स्टार खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं अपने खेल से प्रभावित करने वाले कई युवा खिलाड़ी भी RR में मौजूद हैं. बतौर ओपनर के रूप में जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल टीम का हिस्सा हैं. जायसावल ने पिछले सीजन भी 48.5 की औसत के साथ 635 रन बनाया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : पैट कमिंस बने सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान, हुआ आधिकारिक ऐलान

जायसवाल इन दिनों भी शानदार फॉर्म में हैं. इसके अलावा टीम में खतरनाक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर जैसे बड़े नाम शामिल हैं. वहीं स्पिन विभाग में आर अश्विन और युजवेंद्र चहल जैसे स्टार गेंदबाज मौजूद है, जो किसी भी टीम को घूटने पर लाने की काबिलियत रखते हैं. वहीं तेज़ गेंदबाज़ी विभाग की बात करें तो आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी IPL 2024 में राजस्थान का हिस्सा हैं.

आईपीएल के पहले सीजन साल 2008 का खिताब rajasthan royals ने अपने नाम किया था. तब टीम की कमान दिवंगत फिरकी गेंदबाज शेन वॉर्न के हाथों में थी. लेकिन इस बार उम्मीद है कि संजू सैमसन अपने टीम को 16 साल के सुखे को खत्म कर ट्रॉफी दिलाएंगे. टीम के पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही विभाग में स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों से इस सीजन खासा उम्मीदे हैं.

यह भी पढ़ें: IPL: जब आईपीएल में 30 गेंदों में बना गया था शतक, चौकों से ज्यादा छक्कों की हुई थी बारिश

IPL 2024 के लिए राजस्थान रॉयल्स का फुल स्क्वाड

जोस बटलर (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर (विकेटकीपर),संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), डोनोवन फरेरा, कुणाल सिंह राठौर (विकेटकीपर), शुभम दुबे, रियान पराग, रोवमन पॉवेल,आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, नंदरे बर्गर, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, एडम जम्पा, आबिद मुश्ताक.