logo-image

KKR ने किया USA के गेंदबाज को टीम में शामिल

आईपीएल का काउंटडाउन शुरु हो गया है और सभी टीम अपनी अपनी रणीनियों पर काम कर रही है. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है आईपीएल से अपना नाम वापस ले चुके हैं और फ्रैंचाइजी उनकी जगह रिप्लेंसमेंट को तलाश रही है.

Updated on: 13 Sep 2020, 10:42 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) का काउंटडाउन शुरु हो गया है और सभी टीम अपनी अपनी रणीनियों पर काम कर रही है. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है आईपीएल से अपना नाम वापस ले चुके हैं और फ्रैंचाइजी उनकी जगह रिप्लेंसमेंट को तलाश रही है. चेन्नई सुपरकिंग्स के दो स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह पहले ही नाम आईपीएल से हटा चुके हैं. वहीं अब दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक यूएसए के खिलाड़ी को शामिल किया है. ये पहला मौका है जब आईपीएल में यूएसए का क्रिकेट खेलने वाला है.

ये भी पढ़ें: IPL से पहले खिलाड़ी हुए गर्मी से बेहाल, देखें वीडियो

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के 13वें सीजन के लिए तेज गेंदबाज इंग्लैंड हैरी गुर्ने की जगह अली खान को शामिल किया है कंधे के चोट की वजह से इंग्लिश खिलाड़ी का ऑपरेशन होना है और इसी वजह से उन्होंने टी20 ब्लास्ट समेत आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले लिया था. अली खान हाल ही में खत्म हुए सीपीएल यानी कैरेबियन प्रीमियर में चार बार की विजेता टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेले चुके हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इस सीजन सीपीएल में त्रिनबागो ने लगातार 12 मैच जीतते खिताब पर कब्जा किया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR के साथ पहले ही मैच में जुड़ेंगे ये दिग्‍गज खिलाड़ी

अली खान का प्रदर्शन सीपीएल में काफी अच्छा रहा और उन्हें एक बेहतीरन तेज गेंदबाज के रुप में देखा गया है. अली खान पिछले कुछ सालों से तेज गति से गेंदबाजी कर रहे हैं. अली खान 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ज्यादा तेज गति से गेंदबाजी करते हैं और स्लॉग ओवर्स में भी बॉलिंग करने में अरसदार हैं. अली खान ने 2018 में यूएसए के लिए पहली बार खेला था. अली खान सीपीएल के अलावा ग्लोबल टी20 कनाडा में भी खेल चुके हैं. अब देखना होगा कि आईपीएल में यूएस के गेंदबाज कोलकाला नाइट राइडर्स के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं और कितना उन्हें खेलने को मिलता है,