logo-image

रैना की ख्वाहिश, धोनी को इस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए

आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से भले ही सुरेश रैना ने अपना नाम वापस ले लिया है लेकिन उन्हें माही की चिंता सता रही है. जैसा कि रैना के हटने के बाद चेन्नई के सामने एक सावल है कि अब उनकी जगह तीन नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा.

Updated on: 06 Sep 2020, 10:00 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से भले ही सुरेश रैना ने अपना नाम वापस ले लिया है लेकिन उन्हें माही की चिंता सता रही है. जैसा कि सुरेश रैना (Suresh Raina) के हटने के बाद चेन्नई के सामने एक सावल है कि अब उनकी जगह तीन नंबर पर कौन बल्लेबाजी करेगा. इसी बारे में अब सुरेश रैना ने अपनी ख्वाहिश जाहिर की है कि वो किसको नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें:प्रैक्टिस पर माही ने पहले छक्का लगाया, फिर गेंदबाजों को समझाया

एक इंटरव्यू में सुरेश रैना ने कहा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी को नम्बर तीन पर बल्लेबाजी करने का अनुभव है क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ 2005 में धोनी को विशाखापट्टनम वनडे में तीन नंबर पर भेजा गया था जहां उन्होंने 148 रनों की पारी खेली थी. ये काफी अहम स्थान है और नम्बर 3 पर खेलने से धोनी को और रन बनाने का ज्यादा मौका मिलेगा. रैना ने ये भी कहा कि धोनी ने फिनिशर की भूमिका में आने से पहले टीम के लिए इस नंबर पर काफी बेहतरीन पारियां खेली हैं हालांकि सीएसके ने साफ कर दिया है कि रैना के नी होने से टीम को फर्क नहीं पड़ेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक रैना की वापसी हो सकती है लेकिन इसपर फैसला धोनी लेने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: तो इस वजह से हरभजन सिंह ने लिया IPL से नाम वापस!

जानकारी के लिए बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने भारत की तरफ से तीन नंबर पर 17 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 993 रन बनाए. इसमें पाकिस्तान के खिलाफ विशाखापट्टनम में बनाई गई करियर की पहली वनडे सेंचुरी और श्रीलंका के खिलाफ जयपुर में 183 नाबाद पारी शामिल है. सिर्फ रैना ही नहीं टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने भी हाल ही में कहा था कि धोनी को रैना की अनुपस्थिति में आईपीएल में नंबर तीन पर बैटिंग करनी चाहिए. आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से होने वाला है जबकि इसका फाइनल 10 नवंबर को होगा.