logo-image

प्रैक्टिस पर माही ने पहले छक्का लगाया, फिर गेंदबाजों को समझाया

चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस के लिए बड़ी खबर ये की यैल्लो आर्मी अब प्रैक्टिस पर लौट आई है. कुछ स्टाफ और खिलाड़ियों की कोविड रिपोर्ट् पॉजिटिव आने के बाद माही आर्मी पर खतरा मंडरा रहा था लेकिन अब चेन्नई की गाड़ी पटरी पर लौट आई है.

Updated on: 05 Sep 2020, 09:49 AM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के फैंस के लिए बड़ी खबर ये की यैल्लो आर्मी अब प्रैक्टिस पर लौट आई है. कुछ स्टाफ और खिलाड़ियों की कोविड रिपोर्ट् पॉजिटिव आने के बाद माही आर्मी पर खतरा मंडरा रहा था लेकिन अब चेन्नई की गाड़ी पटरी पर लौट आई है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 13 (IPL) के लिए पहले दिन घंटों तक अभ्यास किया और स्किल्स पर काम किया. चेन्नई के इस प्रैक्टिस कैंप में सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया लेकिन माही ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसको देखकर लग रहा है कि आईपीएल में इस बारी धोनी (Ms. Dhoni) का बल्ला रनों का अंबार लगाएगा. साथ ही माही ने टीम के अन्य खिलाड़ियों को कुछ टीप्स भी दिए.

ये भी पढ़ें: मुसीबतों में फंसी MS Dhoni की CSK, रैना के बाद अब ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर

चेन्नई सुपरकिंग्स ने यूएई पहुंचने के बाद पहली बार प्रैक्टिस कैंप लगाया जिसमें सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. बल्लेबाजों ने घटों बल्लेबाजी की जबकि गेंदबाजों ने कड़ी मेहनत कर अपनी लाइन लेंथ पर ध्यान दिया. देश में लगे लॉकडाउन के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने लगभग 4 महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है जबकि लेकिन ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड जैसी टीम मैदान पर बल्ले और गेंद से दम दिखा रही है. चेन्नई के प्रैक्टिस सेशन में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी बल्लेबाजी करते हुए देखा गया. माही ने काफी देर तक स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ अभ्यास किया. माही ने पहले गेंदबाजों की धुनाई की और फिर एक टीचर बनकर समाने आए और खिलाड़ियों को समझने लगे. माही को नेट्स पर पीयूष चावला, रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी की. इसके इलावा माही ने पीयूष को एक छक्का भी जड़ दिया. माही ने जिस अंदाज से अपने खिलाड़ियों समझाया उससे साफ हो रहा है कि अब चेन्नई सुपरकिंग्स अपने मुकाबलों के लिए तैयार है और रणनीतियों पर काम कर रही है.

View this post on Instagram

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

माही ने बल्लेबाजी के अलावा अपनी कीपिंग स्किल्स पर भी काम किया. माही का अंदाज बिल्कुल पुराना जैसा लगा, कीपिंग के दौरान नहीं लगा कि माही न लंबे वक्त से क्रिकेट नहीं खेला है. चेन्नई सुपरकिंग्स को एक बार फिर से प्रैक्टिस पर देख माही के फैंस काफी खुश नजर आए. चेन्नई सुपरकिंग्स अब बाकी टीम्स की तरह रोजाना प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेगी. इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के 12 स्टाफ मेंबर और 2 खिलाड़ियों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट् पॉजिटिव आई थी जिसके कारण उन्हें प्रैक्टिस कैंप के लिए देरी से आना पड़ा.

View this post on Instagram

Thala keeping drills

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on

बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स के उपकप्तान और अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया है. रैना टीम के साथ यूएई पहुंचे थे लेकिन नीजी कारणों से उन्होंने आईपीएल से बाहर होना बेहतर समझा. इसके अलवा स्पिन किंग हरभजन सिंह भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए इस साल नहीं खेलने वाले हैं जिसकी जानकारी उन्होंने शुक्रवार को दी.

ये भी पढ़ें:IPL के बाद खेले जाएंगे PSL के बचे हुए 4 मैच, 17 नवंबर को होगा फाइनल

खैर, चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ियों ने मैदान पर कदम तो रख दिया है लेकिन धोनी के सामने सबसे बड़ा चैलेंज होगा कि वो बिना अनुभवी प्लेयर्स के चेन्नई को चैंपियन कैसे बनाएंगे. हालांकि धोनी के साथ इस पूरी लीग में विदेशी खिलाड़ी देने वाले हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉट्सन पहले ही दुबई पहुंच गए हैं जबकि अफ्रीकी खिलाड़ी फैफ डुप्लैसी भी यूएई की जमीन पर दस्तक दे चुके हैं. अब देखना होगा कि क्या माही चौथी बार अपनी ब्रिगेड को चैंपियन बनाते हैं या नहीं.