logo-image

तो इस वजह से हरभजन सिंह ने लिया IPL से नाम वापस!

चेन्नई सुपरकिंग्स के दो स्टार खिलाड़ियों ने अपना नाम दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल से वापस ले लिया है. पहले बल्लेबाज सुरेश रैना ने चेन्नई को अलविदा कहा उसके बाद हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट से बाहर हुए.

Updated on: 05 Sep 2020, 11:16 AM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के दो स्टार खिलाड़ियों ने अपना नाम दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल (IPL) से वापस ले लिया है. पहले बल्लेबाज सुरेश रैना ने चेन्नई को अलविदा कहा उसके बाद फिरकी के जादूगर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने यूएई में होने वाल इस सीजन से नाम वापस लेकर सभी को चौंका दिया. अब माही आर्मी के पास टीम इंडिया के लिए खेल चुके दो अनुभवी खिलाड़ी नहीं है लेकिन विदेशी खिलाड़ी धोनी के साथ कंधे से कंधा मिलकर चलने को तैयार है. हरभजन ने बताया था कि उन्होंने कुछ नीजी कारणों के चलते नाम वापस लिया है लेकिन अब उनके दोस्त ने कारणों से परदा उठाया और भज्जी के ना होने की वजह बताई.

ये भी पढ़ें:प्रैक्टिस पर माही ने पहले छक्का लगाया, फिर गेंदबाजों को समझाया

रिपोर्ट्स के मुताबिक हरभजन सिंह के एक करीबी दोस्त ने बताया कि चेन्नई के कैंप में हुए कोविड के केस की वजह से ये सब नहीं हुआ है. भज्जी की पत्नी और उनती तीन महीने की बच्ची भारत में है तो उनका दिमाग बंटा हुआ रहेगा और खेल पर पूरी तरह से हरभजन ध्यान नहीं लगा पाएंगे. साथ ही भज्जी के दोस्त ने कहा कि आपको 2 करोड़ मिले या 20 करोड़ इस बात के कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि पैसा दिमाग में सबसे आखिरी में आता है.

ये भी पढ़ें: मुसीबतों में फंसी MS Dhoni की CSK, रैना के बाद अब ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर

इससे पहले गुरुवार को हरभजन सिंह से सोशल मीडिया पर आईपीएल में ना खेलने की जानकारी दी थी. बता दें कि हरभजन यूएई रवाना होने से पहले चेन्नई में लगे टीम के प्रैक्टिस कैंप का भी हिस्सा नहीं थे. 21 अगस्त को चेन्नई सुपरकिंग्स दुबई पहुंच गई थी लेकिन हरभजन टीम के साथ नहीं आए थे. उनके लिए माना जा रहा था कि वो बाद में टीम के साथ जुड़ेंगे लेकिन अब भज्जी ने इस आईपीएल के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से कन्नी काट ली है. हालांकि अभी तक चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से ये साफ नहीं किया गया है कि वो किसको भज्जी जगह शामिल करने वाली हैं. हरभजन के नाम वापस लेने के बाद अब सीएसके के पास तीन टॉर स्पिनर हैं जिसमें लेग स्पिनर इमरान ताहिर, मिशेल सेंटेनर और लेग स्पिनर पीयूष चावला शामिल हैं

हरभजन 150 विकेट के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. वो इस लीग में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की लिस्ट में लसिथ मलिंगा की 170 और अमित मिश्रा की 157 विकेट के बाद तीसरे स्थान पर हैं. इससे पहले टीम के अनुभव बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी इस सीजन में ना खेलने का फैसला लिया था. यूएई जाने के बाद विवाद की वजह से रैना ने टूर्नामेंट से नाम वापस लिया था. हालांकि अब उन्होंने दोबारा वापसी के संकेत दिए हैं लेकिन इस पर चेन्नई की टीम मैनेजमेंट ने कोई फैसला नहीं लिया है. चेन्नई टीम ने प्रैक्टिस कैंप शुरु कर दिया है और अब धीरे-धीरे अपनी रणनीतियों पर काम कर रही है. खैर, अब देखना होगा कि 19 सितंबर से शुरु होने वाले आईपीएल के लिए माही आर्मी किस तरह के प्लान बनाती है और बिना सुरेश रैना और हरभजन सिंह के किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करती है.