News Nation Logo

रोहित शर्मा ने जाहिर की दिली ख्वाहिश, तेंदुलकर और पोलॉक को मुंबई इंडियंस में करना चाहते हैं शामिल

सचिन ने अपने आईपीएल करियर में खेले 78 मैचों की 78 पारियों में 33.83 की औसत से 2334 रन बनाए हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले सचिन ने आईपीएल में 1 शतक जड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 04 Aug 2020, 03:40:06 PM
rohit sharma12

रोहित शर्मा (फाइल फोटो) (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू हो रहा है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. कोरोना वायरस की वजह से भारतीय खिलाड़ी करीब 6 महीने बाद क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार आईपीएल के 13वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. आईपीएल की तारीखों को नजदीक आता देख इसमें हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं.

ये भी पढ़ें- ENG vs IRE: तीसरे वनडे में आयरलैंड के पास इज्जत बचाने का आखिरी मौका

इसी बीच 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर सवाल-जवाब के एक सेशन में हिस्सा लिया. रोहित ने सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए अपने फैंस के सवालों के जवाब दिए. सवाल-जवाब के इस सेशल में खुद मुंबई इंडियंस के सोशल मीडिया हैंडल से एक सवाल पूछा गया. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा से पूछा कि यदि उन्हें मुंबई के किसी एक रिटायर्ड खिलाड़ी को टीम में वापस लाने का मौका मिला तो वे कौन होंगे. मुंबई इंडियंस के इस सवाल पर रोहित ने कहा कि वे सिर्फ एक नहीं बल्कि दो रिटायर्ड खिलाड़ियों को अपनी टीम में लाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- सुरेश रैना ने की एमएस धोनी और रोहित शर्मा की तुलना तो हिटमैन ने दिया शानदार जवाब

रोहित ने कहा कि वे अपनी टीम में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज शॉन पोलॉक को एक बार फिर अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 78 मैच खेले हैं. सचिन ने अपने आईपीएल करियर में खेले 78 मैचों की 78 पारियों में 33.83 की औसत से 2334 रन बनाए हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले सचिन ने आईपीएल में 1 शतक जड़ा है. इसके अलावा उन्होंने 13 अर्धशतक भी जमाए हैं. हालांकि, आईपीएल में सचिन तेंदुलकर का स्ट्राइक रेट बहुत अच्छा नहीं रहा. तेंदुलकर ने आईपीएल जैसे फटाफट क्रिकेट फॉर्मेट में केवल 119.82 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 BIG Update : UAE जाने से पहले मुंबई इंडियंस का 5 बार कोरोना टेस्‍ट, जानिए ताजा अपडेट

सचिन तेंदुलकर की तरह ही दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज शॉन पोलॉक भी आईपीएल में केवल एक ही टीम के लिए खेले हैं. पोलॉक ने मुंबई इंडियंस के लिए कुल 13 मैच खेले हैं और 11 विकेट अपने नाम किए हैं. आईपीएल में पोलॉक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 12 पर 3 रहा है. पोलॉक साल 2008 में खेले गए आईपीएल के पहले सीजन में ही दिखाई दिए थे. उसके बाद वे आईपीएल में नहीं खेले. तेंदुलकर और पोलॉक जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की सबसे बड़ी खूबी ये होती है कि ऐसे अनुभवी क्रिकेटर टीम में अपनी उपस्थिति मात्र से ही विरोधी टीमों को कमजोर बना देते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2020, 03:39:22 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.