News Nation Logo

सुरेश रैना ने की एमएस धोनी और रोहित शर्मा की तुलना तो हिटमैन ने दिया शानदार जवाब

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी अपनी तरह के अकेले खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा ने इस तरह दो बार के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान के साथ अपनी कप्‍तानी के ढंग और कूल माइंड की तुलना को अधिक तवज्जो नहीं दी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Aug 2020, 02:43:02 PM
dhoni rohit

एमएस धोनी रोहित शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अपनी तरह के अकेले खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा ने इस तरह दो बार के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान के साथ अपनी कप्‍तानी के ढंग और कूल माइंड की तुलना को अधिक तवज्जो नहीं दी. भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने सुपर ओवर पोडकास्ट में रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का अगला महेंद्र सिंह धोनी कहा था. भारतीय टीम के उप कप्तान और इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स की कप्‍तानी करने वाले रोहित शर्मा ने अपनी नेतृत्व क्षमता की तुलना एमएस धोनी से करने पर प्रतिक्रिया दी. एक प्रशंसक के सवाल के जवाब में ट्विटर पर पोस्ट वीडियो में रोहित ने कहा, हां, मैंने सुरेश रैना की टिप्पणी सुनी है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 BIG Update : UAE जाने से पहले मुंबई इंडियंस का 5 बार कोरोना टेस्‍ट, जानिए ताजा अपडेट

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी अपनी तरह के अकेले हैं और कोई भी उनकी तरह नहीं हो सकता और मेरा मानना है कि इस तरह तुलना नहीं की जा सकती, प्रत्येक व्यक्ति अलग होता है और उसके अपने मजबूत पक्ष और कमजोरियां होती हैं. सुरेश रैना आईपीएल में रोहित की अगुआई में मुंबई इंडियन्स के चार आईपीएल खिताब जीतने के रिकॉर्ड से प्रभावित हैं जो धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिताबों से एक अधिक है. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भारत ने 2018 में श्रीलंका में निदाहस ट्रॉफी T20 टूर्नामेंट और 50 ओवरों के एशिया कप का खिताब जीता. रोहित शर्मा ने 10 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का नेतृत्व किया और इस दौरान क्रमश: आठ और 15 मैच जीते हैं. सुरेश रैना ने कहा, मैंने उसे देखा है, वह धैर्यवान रहता है, उसे दूसरों की बात सुनना पसंद है.... जब हमने बांग्लादेश में एशिया कप जीता था तो मैं उसके नेतृत्व में खेला था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल में VIVO को बरकरार रख बुरी फंसी BCCI, कैट और सीएआई ने गृहमंत्री और विदेश मंत्री को लिखा पत्र

उन्होंने कहा, महेंद्र सिंह धोनी शानदार था. रोहित ने धोनी से अधिक आईपीएल खिताब जीते हैं लेकिन दोनों में काफी समानता है. कप्तान के रूप में दोनों को दूसरों की बात सुनना पसंद है. सुरेश रैना ने कहा, जब आपका कप्तान सुन रहा हो तो आप काफी समस्याओं का हल निकाल सकते हो. इसलिए मेरी नजर में वे दोनों शानदार हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2020, 02:39:52 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.