News Nation Logo

ENG vs IRE: तीसरे वनडे में आयरलैंड के पास इज्जत बचाने का आखिरी मौका

आयरलैंड (Ireland) और इंग्लैंड (England Cricket Board ) के बीच चल रही है तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला साउथैम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Aug 2020, 03:03:45 PM
eng ire icc

इंग्‍लैंड बनाम आयरलैंड तीसरा वन डे (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

आयरलैंड (Ireland) और इंग्लैंड (England Cricket Board) के बीच चल रही है तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला साउथैम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले इंग्लैंड टीम ने आयरलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में ढेर कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. तीसरे और अंतिम वनडे में इयॉन मोर्गन ( Eoin Morgan) की इंग्लिश टीम जीत के साथ व्हाइट वॉश के इरादें से मैदान पर उतरेगी. वहीं दूसरी ओर आयरलैंड टीम की कोशिश होगी कि वो सीरीज के आखिरी मुकाबले को जीते और अपनी इज्जत बचाए.

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना ने की एमएस धोनी और रोहित शर्मा की तुलना तो हिटमैन ने दिया शानदार जवाब

आपको बता दें कि पहले वनडे में इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी. आयरलैंड के लिए 173 के लक्ष्य को 27.5 ओवर में सैम बिंलिंग्स के 67 और कप्तान इयॉन मोर्गन के 36 रनों की पारी के बदौलत हासिल कर लिया था. सीरीज के दूसरे वनडे में भी इंग्लिश टीम का विजय रथ आगे बढ़ा. दूसरे वनडे में आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 212 रन बनाए थे, लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम ने जॉनी बेयरस्टो की 82 रनों की तूफानी पारी और सैम बिलिंग्स के 46 रनों की मदद से दूसरे वनडे को 6 विकेट से जीत सीरीज में बढ़त बनाई. तीसरे वनडे के लिए इंग्लैंड अपनी टीम में एक बदलाव कर सकता है. मिडल ऑर्डर बल्लेबाज जेम्स विंस को बाहर कर लियाम लिविंगस्टोन को मौका दे सकते हैं. जेम्स विंस ने पहले वनडे में 25 जबकि दूसरे वनडे में 16 रनों की पारी खेली थी. विंस के खराब प्रदर्शन को देखते हुए इंग्लैंड टीम ये फैसला ले सकती है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 BIG Update : UAE जाने से पहले मुंबई इंडियंस का 5 बार कोरोना टेस्‍ट, जानिए ताजा अपडेट

वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी जिसको 2-1 से जीत लिया था. पहले टेस्ट में वेस्ट इंडीज से शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट में इंग्लिश टीम ने बाजी अपने नाम की. इसी दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने टेस्ट करियर के 500 विकेट लिए थे. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 5 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है. खास बात ये है कि वनडे और टेस्ट दोंनो टीमें अलग-अलग है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल में VIVO को बरकरार रख बुरी फंसी BCCI, कैट और सीएआई ने गृहमंत्री और विदेश मंत्री को लिखा पत्र

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11: इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जेसन रॉय, सैम बिलिंग्स, टॉम बेंटन, मोइन अली, डेविड विले, रीके टॉप्ले, आदिल राशिद और साकिब महमूद.
आयरलैंड की संभावित प्लेइंग 11 : एंड्रयू बालबर्नी, (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, गारेथ डेलनी, हैरी टेक्टर, केविन ओ ब्रायन, लोरकेन टकर (विकेटकीपर), सिमि सिंह, कर्टिस कैम्पर, एंडी मैक्ब्राइन, जोश लिटिल और क्रेंग यंग.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Aug 2020, 03:03:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.