logo-image

IPL Retention 2022: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने इस टीम को करा दिया इतने करोड़ का नुकसान

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को रिटेंशन लिस्ट जारी की है. केकेआर ने वेंकटेश को 8 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. टीम को वेंकटेश अय्यर को रिटेन करने के लिए बड़ा घाटा सहना पड़ा है.

Updated on: 01 Dec 2021, 04:42 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमों ने बीसीसीआई को रिटेंशन लिस्ट सौंप दिया था. मंगलवार को बीसीसीआई ने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सार्वजिक की. जिसके बाद ये साफ हो गया कि किन खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में जाना है. सभी पुरानी आठ टीमें अपने रिटेन खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा की हैं. सभी खिलाड़ी खुश होंगे. लेकिन इन आठ टीमों में एक टीम ऐसी भी है, जिसको रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के कारण बड़ा घाटा लगा है. आइये जानते हैं कि उस टीम और उस खिलाड़ी के बारे में.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Retention List RCB: आरसीबी ने इन बड़े खिलाड़ियों को किया रिलीज, ये हुए रिटेन

जिस टीम को एक खिलाड़ी को रिटेन करने पर बड़ा घाटा लगा है, वो टीम है कोलकाता नाइट राइडर्स और जिस खिलाड़ी को फायदा हुआ है वो हैं वेंकटेश अय्यर. अब आप सोच रहे होंगे कि वेंकटेश अय्यर के कारण कोलकाता को कैसे घाटा लगा. तो हम आपको बताते हैं. दरअसल जो खिलाड़ी इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किए हैं. उनके लिए रिटेंशन की धनराशि 4 करोड़ तय की गई थी. लेकिन रिटेंशन लिस्ट जारी होने से पहले रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैच में वेंकटेश अय्यर का डेब्यू करा दिया था. यही कारण है कि कोलकाता को वेंकटेश अय्यर को रिटेन करने के लिए 8 करोड़ रुपए खर्च करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Retention List DC: दिल्ली की रिटेंशन लिस्ट में चौकाने वाले नाम, ये हुए रिलीज

अगर वेंकटेश अय्यर अनकैप्ड यानि इंटरनेशनल डेब्यू नहीं करते तो कोलकाता उनको ज्यादा से ज्यादा 4 करोड़ रुपए में रिटेन कर लेती. लेकिन उनके इंटरनेशनल डेब्यू करने के कारण कोलकाता को 4 करोड़ का घाटा सहना पड़ा है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 के लिए 4 खिलाड़ियों को रिटेन की है. पहले नंबर पर आंद्रे रसेल को 12 करोड़ में रिटेन किया. दूसरे नंबर पर वरुण चक्रवर्ती को 8 करोड़ में रिटेन किया. तीसरे नंबर पर वेंकटेश अय्यर को 8 करोड़ में रिटेन किया. चौथे नंबर पर सुनील नरेन को 6 करोड़ में रिटेन किया.