logo-image

IPL : CSK के लिए आईपीएल में खेलने के लिए सुरेश रैना तैयार!

आईपीएल में अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को छोड़कर वापस आने वाले सुरेश रैना ने पहली बार यूएई के बारे में बात की है. सुरेश रैना ने इस दौरान साफ किया कि वे परिवार की चिंता के कारण वापस लौटे हैं.

Updated on: 02 Sep 2020, 02:28 PM

New Delhi:

Suresh Raina IPL CSK : आईपीएल में अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) को छोड़कर वापस आने वाले सुरेश रैना (Suresh Raina) ने पहली बार यूएई के बारे में बात की है. सुरेश रैना ने इस दौरान साफ किया कि वे परिवार की चिंता के कारण वापस लौटे हैं, साथ ही सुरेश रैना ने ये भी कहा कि वापस लौटने का फैसला उनका अपना है. सुरेश रैना ने ये भी बताया कि सीएसके (CSK) भी उनके लिए परिवार की तरह है और एमएस धोनी (MS Dhoni) उनके लिए सब कुछ हैं. सुरेश रैना ने कहा कि वापस आने का फैसला लेना कठिन था, लेकिन उसके बाद भी उन्‍होंने सीएसके का साथ छोड़ा, कोई यूं ही साढ़े 12 करोड़ की रकम नहीं ठुकरा सकता. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : सुरेश रैना को लेकर जोफ्रा आर्चर का ट्विट वायरल, जानिए क्‍या कहा था

सुरेश रैना ने जो कुछ भी कहा उससे लग रहा है कि उनका अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और एमएस धोनी से कोई भी मतभेद नहीं है. और हो सकता है कि वे आईपीएल में फिर से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से खेलते हुए दिखाई दें. सुरेश रैना ने क्रिकबज से बात करते हुए साफ किया कि वे अपने परिवार की चिंता करते हैं, इसलिए वापस आए हैं. उन्‍होंने बड़ी बात करते हुए कहा कि अगर उन्‍हें कुछ हो जाए तो उनके परिवार का क्‍या होगा. हालांकि सुरेश रैना जब से वापस आए हैं, तब से क्‍वारंटीन में हैं और अपने परिवार से भी ठीक से नहीं मिले हैं. उन्‍होंने पिछले करीब 20 दिन से अपने बच्‍चों को भी नहीं देखा है. सुरेश रैना ने कहा कि यूएई में बीसीसीआई और सीएके टीम मैनेजमेंट सभी का पूरा ख्‍याल रख रहा है. लेकिन परिवार की चिंता तो होती ही है. सुरेश रैना ने यह भी साफ किया कि उन्‍होंने भले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया हो, लेकिन वे अभी युवा हैं और चार से पांच साल तक आईपीएल खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब जीत सकती है आईपीएल 13 की ट्रॉफी!

आपको बता दें कि सुरेश रैना ने पंजाब में अपनी बुआ के परिवार हमले की जांच की मांग करते हुए मंगलवार को ही कहा था कि उनके फूफा के बाद अब उनकी बुआ के लड़के की भी मौत हो गई है. सुरेश रैना ने ट्विटर पर दिए गए अपने बयान में हालांकि यह नहीं बताया था कि उनका आईपीएल से वापस लौटने का कारण यह हमला था. पठानकोट में उनकी बुआ के परिवार पर हमला लूट का मामला माना जा रहा है. सुरेश रैना ने ट्विटर पर लिखा था कि पंजाब में मेरे परिवार के साथ जो हुआ वह भयावह है. मेरे फूफा की हत्या कर दी गई, मेरी बुआ और दोनों भाईयों को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. दुर्भाग्य से मेरा भाई भी कई दिन तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद चल बसा. मेरी बुआ की हालत गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है.

यह  भी पढ़ें ः ENGvPAK : पाकिस्‍तान ने आखिरकार जीता आखिरी मैच, सीरीज बराबर

पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के परिजनों पर पंजाब के पठानकोट जिले के थरियाल गांव में 19 और 20 सितंबर की रात को हमला किया गया था. सुरेश रैना ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को टैग करते हुए लिखा कि आज तक हमें पता नहीं कि उस रात क्या हुआ था और किसने ऐसा किया था. मैं पंजाब पुलिस से इस मामले पर गौर करने का आग्रह करता हूं. हम कम से कम यह जानने के हकदार तो हैं कि उनके साथ यह जघन्य कृत्य किसने किया. इन अपराधियों को और अपराध करने के लिए बख्शा नहीं जाना चाहिए.

यह  भी पढ़ें ः IPL 13 : UAE आने पहले डरे केन विलियमसन, SRH पर संकट

सुरेश रैना ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसके बाद उम्‍मीद की जा रही थी कि आईपीएल में सुरेश रैना की बल्‍लेबाजी का जलवा देखने के लिए मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है. वे आईपीएल छोड़कर लौट आए हैं. इस बीच उनकी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन ने सुरेश रैना के बारे में बहुत सारी बातें कहीं, वहीं सूत्रों के हवाले से भी बहुत सारी बातें कही गई हैं. हालांकि सुरेश रैना आईपीएल छोड़कर क्‍यों आ गए, इसका पूरी तरह से खुलासा सुरेश रैना ने नहीं किया है.