News Nation Logo

IPL Playoff की रेस हुई रोचक, बेंगलोर-हैदराबाद की नजरें मंजिल पर

प्लेऑफ रेस में जो भी टीमें शामिल हैं, उनमें विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) भी शामिल हैं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Oct 2020, 10:53:45 AM
David Warner Virat Kohli

प्लेऑफ के लिए दोनों ही लगाएंगी जबर्दस्त जोर. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

शारजाह:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन के प्लेऑफ की रेस रोचक हो गई है. मुंबई इंडिंयस ने तो क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन बाकी तीन स्थान के लिए जंग जारी है और इस रेस में जो भी टीमें शामिल हैं, उनमें विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) भी शामिल हैं. ये दोनों टीमें आज शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी और अपनी पूरी ताकत लगा इस मैच को जीतना चाहेंगी. बेंगलोर 12 मैचों में सात जीत और पांच हार से सात 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर मौजूद है. इस मैच में जीत उसे 16 अंकों तक पहुंचा देगी और वह प्लेऑफ के लिए अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी. वहीं, हैदराबाद 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के साथ 10 अंक लेकर छठे स्थान पर है. उसे हर मैच में जीत ही चाहिए, नहीं तो प्लेऑफ (IPL Playoff) की मंजिल उससे दूर ही रहेगी. 

यह भी पढ़ेंः क्रिस गेल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, 1000 छक्के मारने वाले खिलाड़ी बने

बेंगलोर का पलड़ा भारी
दोनों टीमों की तुलना की जाए तो बेंगलोर का पलड़ा भारी लग रहा है. पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ बेंगलोर ने बदलाव किया था. एरॉन फिंच के स्थान पर जोशुआ फिलिपे को खेलाया था और वह देवदत्त पडिकल के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे. दोनों ने टीम को अच्छी शुरूआत दी थी. पडिकल ने तो अर्धशतक भी जमाया था. मुंबई के खिलाफ हालांकि कोहली और अब्राहम डिविलियर्स फ्लॉप रहे थे, लेकिन यह दोनों जिस स्तर के बल्लेबाज हैं उसे देखते हुए हैदराबाद के लिए परेशानी कम नहीं होगी. क्रिस मौरिस भी निचले क्रम में तेजी से रन बनाते आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः RR Beats KXIP: इस तरह जीता राजस्थान, ऐसे हारी पंजाब

हैदराबाद की गेंदबाजी मजबूत
हैदराबाद की गेंदबाजी के सामने बेंगलोर के लिए भी काम आसान नहीं होगा. राशिद खान से निपटना एक अलग चुनौती है. टी.नटराजन और संदीप शर्मा की गेंदबाजी भी बेहतरीन रही है. डेथ ओवरों में नटराजन ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे बेंगलोर को खतरा हो सकता है. नटराजन किसी को भी आसानी से रन नहीं बनाने देते हैं. वहीं अगर हैदराबाद की बात की जाए तो उसके बल्लेबाजों ने पिछले मैचों में दमदार प्रदर्शन किया था. जॉनी बेयरस्टो के बाहर जाने के कारण टीम में आए रिद्धिमान साहा ने तूफानी पारी खेली थी और डेविड वार्नर ने भी बखूबी उनका साथ दिया था. बेयरस्टो इस मैच में खेलेंग या साहा की जगह बरकरार रहेगी, इस बात का पता मैच वाले दिन ही चलेगा. मनीष पांडे भी टीम के लिए रन कर रहे हैं. प्रियम गर्ग का बल्ला शांत है.

यह भी पढ़ेंः क्रिस गेल ही नहीं बल्कि ये बल्लेबाज भी IPL में 99 पर आउट हुए हैं 

कौन किसकी जगह आएगा
ऐसा भी संभव है कि बेयरस्टो के आने के बाद भी साहा टीम में बने रहें और प्रियम या किसी और खिलाड़ी को बाहर बैठा दिया जाए. बेंगलोर की गेंदबाजी में भी पिछले मैच में बदलाव हुए थे. डेल स्टेन को मौका मिला था, लेकिन वो असरदार नहीं रहे थे. क्रिस मौरिस और मोहम्मद सिराज तो टीम में थे. हैदराबाद के खिलाफ भी इन दोनों का देखा जाना पक्का है. स्टेन की जगह इसुरु उदाना की वापसी हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः RR Vs KXIP Final Report: राजस्थान की शानदार जीत, स्टोक्स की दमदार पारी

टीमें ( सम्भावित)
सनराइजर्स हैदराबाद
डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर
विराट कोहली (कप्तान), एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2020, 10:53:45 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो