News Nation Logo

RR Vs KXIP Final Report: राजस्थान की शानदार जीत, स्टोक्स की दमदार पारी

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अबु धाबी में हुए आईपीएल सीजन 13 के 50वें मैच में राजस्थान ने बाजी अपने नाम की है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 30 Oct 2020, 11:50:52 PM
KXIP vs RR

IPL (Photo Credit: https://www.iplt20.com)

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच अबु धाबी में हुए आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) के 50वें मैच में राजस्थान ने बाजी अपने नाम की है. किंग्स इलेवन पंजाब के दिए 186 रनों के लक्ष्य को स्टीव स्मिथ एंड कंपनी ने 3 विकेट के नुकसान पर हासिल किया और अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखा है. राजस्थान ने 17.3 ओवर में  186 रन बना लिए. इस जीत के साथ राजस्थान ने 13 मैच में 12 अंक बना लिए है. जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के भी 13 मैच में 12 अंक हैं. 

ये भी पढ़ें: क्रिस गेल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, 1000 छक्के मारने वाले खिलाड़ी बने

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद तेज रही. सलामी जोड़ी बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा ने  5 ओवर के दौरान ही टीम के स्कोर को 50 रनों के पार पहुंचा दिया था. इसी के साथ स्टोक्स ने ताबड़तोड़ अंदाज में अर्धशतक पूरा  किया लेकिन वो पारी को बड़ी नहीं बना पाए और 50 के स्कोर पर विकेट गंवा बैठे. स्टोक्स के बाद बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन  ने उथप्पा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और तेजी से स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया. रॉबिन उथप्पा काफी अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे लेकिन 30 रनों की पारी ही खेल सके. उनके आउट होने बाद बल्लेबाजी करने आए टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ जिन्होंने सैमसन के साथ रनों की गति को आगे बढ़ाया. संजू सैमसन ने तेजी से खेल रहे थे लेकिन 48 रनों के स्कोर पर वो रन आउट हुए. संजू के बाद बल्लेबाजी करने आए अनुभवी जोस बटलर आए. स्मिथ और बटलर ने जबरदस्त अंदाज में रन बनाना शुरु कर दिए. स्मिथ ने शमी जैसे गेंदबाज के एक ओवर में तीन चौके जड़े और टीम को जीत के पास ले गए. स्मिथ ने 31 रनों की पारी खेली और राजस्थान को मैच जीता दिया.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: लगातार 3 मैच हारने के बाद मुसीबत में फंसी दिल्ली, रहाणे ने कही ये बड़ी बात

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले ओवर में ये सही भी साबित  हुआ क्योंकि पंजाब के बल्लेबाज मंदीप सिंह को जोफ्रा आर्चर ने शून्य के स्कोर पर चलता किया. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए क्रिस  गेल. क्रिस गेल ने कुछ शॉट्स लगाए जबकि उनको एक जीवनदान भी मिला. गेल और राहुल ने अपनी साझेदारी से टीम के स्कोर के 6  ओवर्स तक 50 के पार पहुंचाया. इसी के साथ क्रिस गेल की आक्रामक पारी देखने को मिली और उन्होंने छक्का लगाकर अपना  अर्धशतक पूरा किया. गेल के इस पारी के दौरान दो कैच छोड़े गए. वहीं क्रिस गेल के साथ कप्तान राहुल ने भी पारी को बखूबी आगे  बढ़ाया और 100 रनों से ज्यादा की पार्टनरशिप की. 

ये भी पढ़ें- Big Bash League 2020 में नहीं खेलेंगे स्टीव स्मिथ, जानें क्या है वजह

लोकेश राहुल ने पारी को आगे बढ़ने का जिम्मा उठाया लेकिन 46 के स्कोर पर वो बेन स्टोक्स को विकेट दे बैठे. लोकेश राहुल के बाद  पंजाब के लिए बल्लेबाजी करने निकोलस पूरन आए, जिन्होंने अपने हाथ खोले और कुछ लंबे शॉट्स लगा दिए. क्रिस गेल और पूरन ने  मिलकर पंजाब के स्कोर को 150 के पार पहुंचा दिया, हालांकि पूरन अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और 22 रनों के स्कोर पर  पवेलियन लौट गए.पूरन के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने के लिए जिनका बल्ला काफी समय से खामोश था. इस  बीच क्रिस गेल ने अपने 1000 छक्के टी-20 क्रिकेट में पूरे किए. वहीं क्रिस गेल एक रन से अपना शतक नहीं बना पाए और 99 पर  आर्चर ने उन्हें बोल्ड किया. क्रिस गेल ने 99 रनों की पारी खेली जबकि पंजाब ने राजस्थान को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया  था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 11:10:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो