logo-image

RR Beats KXIP: इस तरह जीता राजस्थान, ऐसे हारी पंजाब

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन के 50वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को सात विकेट से हरा दिया.

Updated on: 30 Oct 2020, 11:42 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन के 50वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को सात विकेट से हरा दिया. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन ने क्रिस गेल के 99 रनों की पारी की बदौलत चार विकेट पर 185 रन बनाए, जिसे राजस्थान रॉयल्स ने 17.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.


1- राजस्थान रॉयल्स के लिए ये मैच काफी अहम था क्योंकि इस मुकाबले की जीत से उनकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद जिंदा रहती. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मैच में बिल्कुल भी हार नहीं मानी. भले राजस्थान को 185 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन बल्लेबाजों ने राजस्थान रॉयल्स की जीत की नींव रखी.

2- राजस्थान रॉयल्स के असली जीत के हीरो बने बेन स्टोक्स जिन्होंने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए टीम को अच्छा स्टार्ट दिया. राजस्थान  रॉयल्स 186 रनों का पीछा कर रही थी और स्टोक्स ने शुरुआती पांच ओवर्स में ना सिर्फ टीम के 50 रन पूरे किए जबकि अपना  अर्धशतक भी लगा दिया. स्टोक्स की पारी लंबी नहीं चली लेकिन उन्होंने टीम को शुरुआत दी जिसके कारण राजस्थान लक्ष्य को हासिल 
कर पाई. 

3- स्टोक्स के आउट होने के बाद संजू सैमसन और रॉबिन उथप्पा ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया. रॉबिन भले ही 30 रनों की पारी खेल पवेलियन लौट गए लेकिन संजू सैमसन ने आक्रामक शॉट्स खेले और टीम को मजबूती से जीत के करीब ले गए. संजू सैमसन अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और 48 रन पर आउट हुए.

4- स्टीव स्मिथ ने कप्तान का फर्ज निभाते हुए एक एंड से रन बनाते रहे और शमी के ओवर में तीन चौके जड़ अपने इरादों को साफ कर दिया था. स्मिथ ने 31 रनों की पारी खेली जबकि उनका साथ जोस बटलर ने दिया और 22 रन बनाए.

5-किंग्स इलेवन पंजाब ने 185 का अच्छा स्कोर बनाया था लेकिन इस मैच में लोकेश राहुल के गेंदबाजों ने उन्हें धोखा दिया. एक वक्त लग रहा का कि किंग्स इलेवन पंजाब अपने विजय रथ को जारी रखेगा लेकिन पंजाब के गेंदबाजों की राजस्थान के खिलाफ एक ना चली. शमी, बिश्नोई और अर्शदीप की गेंदबाजी में वो धार नहीं दिखी दो पहले मुकाबलों में दिखी थी जिसके कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा.