logo-image

महेंद्र सिंह धोनी की CSK के लिए मुसीबत बने विदेशी खिलाड़ी, ट्रेनिंग कैंप में नहीं होंगे शामिल

चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप में हालांकि विदेशी खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाएंगे. सीएसके के विदेशी खिलाड़ी चेन्नई में लगने वाले 6 दिनों के कैंप के अलावा यूएई में शुरू होने वाले ट्रेनिंग कैंप में भी शामिल नहीं हो पाएंगे.

Updated on: 14 Aug 2020, 04:58 PM

नई दिल्ली:

19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल (IPL) के 13वें सीजन की तैयारियां दिन-प्रतिदिन तेज होती जा रही हैं. आईपीएल में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों ने भी अपनी-अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. 3 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 15 अगस्त से चेन्नई में ही खिलाड़ियों के लिए कैंप शुरू कर रही है. 6 दिनों तक चलने वाले इस कैंप में हिस्सा लेने के बाद टीम के सभी खिलाड़ी 21 अगस्त को यूएई (UAE) के लिए रवाना हो जाएंगे. यूएई पहुंचने के बाद महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम वहां भी कई दिनों तक अभ्यास करेगी.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी का चेन्नई में होगा जोरदार स्वागत, पूरे शहर में जश्न का माहौल

चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप में हालांकि विदेशी खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाएंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो सीएसके के विदेशी खिलाड़ी चेन्नई में लगने वाले 6 दिनों के कैंप के अलावा यूएई में शुरू होने वाले ट्रेनिंग कैंप में भी शामिल नहीं हो पाएंगे. बताया जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस और लुंगी एनगिडी काफी देरी से यूएई में टीम के साथ कैंप में शामिल होंगे. इनके अलावा टीम में शामिल कैरेबियाई खिलाड़ी भी CPL में खेलने की वजह से देरी से ही ट्रेनिंग कैंप में जुड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- IPL में होगी पाकिस्तान के खिलाड़ियों की वापसी, बाबर आजम का दिखेगा जलवा?

ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर और मिचेल सैंटनर भी यूएई में देरी से ही टीम के साथ जुड़ेंगे. शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा भी तय हो गया. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अपने इंग्लैंड दौरे पर 3 वनडे और 3 टी30 मैचों की सीरीज खेलेगी. लिहाजा, धोनी की टीम में शामिल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम 21 अगस्त को यूएई पहुंच जाएगी. अगले दिन 22 अगस्त को टीम के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग और बल्लेबाजी कोच माइकल हसी भी टीम के साथ जुड़ जाएंगे.