News Nation Logo

IPL में होगी पाकिस्तान के खिलाड़ियों की वापसी, बाबर आजम का दिखेगा जलवा?

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक अनबन की वजह से आईपीएल के पहले सीजन के बाद से पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में नहीं दिखा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 14 Aug 2020, 01:12:33 PM
pakistan10

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे दिग्गज इसे लेकर अपने विचार सामने ला रहे हैं. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) का मानना है कि आईपीएल जैसी विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाड़ियों को भी खेलना चाहिए. नासिर हुसैन का मेन फोकस पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) पर है. हुसैन आए दिन बाबर आजम की तारीफ करते हैं और वे चाहते हैं कि बाबर आजम समेत तमाम पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में मौका मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर ने आज ही के दिन 30 साल पहले लगाया था करियर का पहला शतक, ताजा की यादें

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि आईपीएल में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को काफी फायदा मिलता है. ठीक उसी तरह बाबर आजम और अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी आईपीएल में खेलने का फायदा मिलेगा और इसके साथ ही उनके खेल में भी जबरदस्त निखार आएगा. नासिर ने अपनी बातों में ये भी इशारा किया कि बाबर आजम टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज हैं. चेन्नई में जन्मे नासिर हुसैन आईपीएल के प्रभाव को बखूबी जानते हैं. केवल नासिर ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों का मालूम है कि आईपीएल ने कई खिलाड़ियों की किस्मत बदल दी है. आईपीएल ने उन खिलाड़ियों को विश्वस्तरीय पहचान दिलाई है, जिसे शायद उसके पड़ोसी भी न जानते हों.

ये भी पढ़ें- करुण नायर ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीती, किंग्स 11 पंजाब के साथ जुड़ने से पहले होंगे 3 और टेस्ट

नासिर हुसैन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक अनबन होने के बावजूद आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को शामिल किया जाना चाहिए. बता दें कि साल 2008 में खेले गए आईपीएल के पहले सीजन में ही पाकिस्तानी खिलाड़ियों को शामिल किया गया था. आईपीएल के पहले सीजन में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने चैंपियन बनी राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप भी हासिल की थी.

ये भी पढ़ें- चाइनामैन कुलदीप यादव ने दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न को बताया अपना मेंटर और दोस्त

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक अनबन की वजह से आईपीएल के पहले सीजन के बाद से पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में नहीं दिखा. भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2012 के बाद से कोई बाइलेटरल सीरीज भी नहीं खेली गई है. भारत और पाकिस्तान की टीमें अब केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप में ही आमने-सामने होती हैं. नासिर हुसैन ने कहा कि वे राजनीति में नहीं पड़ना चाहते हैं लेकिन भारत-पाकिस्तान मैच के बिना क्रिकेट अधूरा-सा है.

ये भी पढ़ें- ENG vs PAK: मोहम्मद हफीज ने तोड़ा बायो सिक्योर प्रोटोकॉल, पाकिस्तान टीम से हुए अलग

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन, मौजूदा समय में पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बाबर आजम की खुलकर तारीफ करते हैं. उन्होंने कहा कि आईपीएल शानदार खिलाड़ियों का टूर्नामेंट है और बाबर आजम को भी वहां होना चाहिए. गौरतलब है कि नासिर हुसैन ने अभी हाल ही में बाबर का समर्थन करते हुए कहा था कि वे हमेशा अपनी टीम को संकट से निकालकर लाते हैं और मैच जिताते हैं. आजम के प्रदर्शन में एक गजब की नियमितता है लेकिन उनकी कोई चर्चा नहीं करना चाहता है. यदि बाबर आजम की जगह विराट कोहली होते तो दुनियाभर में उनकी बात की जाती और चर्चा. इतना ही नहीं, नासिर ने कहा था कि अब क्रिकेट के फैब-4 नहीं बल्कि फैब-5 की बात होनी चाहिए क्योंकि बाबर आजम भी स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, जो रूट और केन विलियमसन के दर्ज के बल्लेबाज हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Aug 2020, 01:12:33 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.