logo-image

चाइनामैन कुलदीप यादव ने दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न को बताया अपना मेंटर और दोस्त

कुलदीप ने कहा कि वॉर्न ने उन्हें कई तरह से मदद की है. कुलदीप ने 2017 में पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट पदार्पण किया था और तब तत्कालीन भारतीय मुख्य कोच अनिल कुंबले ने उन्हें वॉर्न से मिलवाया था.

Updated on: 13 Aug 2020, 05:57 PM

मुंबई:

भारत (Team India) के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न, उनके लिए हमेशा आदर्श रहे हैं. कुलदीप ने कहा कि वॉर्न ने उन्हें कई तरह से मदद की है. कुलदीप ने 2017 में पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट पदार्पण किया था और तब तत्कालीन भारतीय मुख्य कोच अनिल कुंबले ने उन्हें वॉर्न से मिलवाया था. कुलदीप ने टीवी प्रस्तुतकर्ता मेडोना टिक्जिरा की इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान बातचीत में कहा, "मैं पुणे में एक टेस्ट मैच के दौरान शेन वॉर्न से मिला था. जब मैं उनसे पहली बार मिला था, तो अनिल कुंबले हमारे कोच थे और मैंने अपने कोच से कहा था कि मैं शेन वॉर्न से मिलना चाहता हूं."

ये भी पढ़ें- स्टीव वॉ के मैनेजर ने 100 दिव्यांग क्रिकेटरों की वित्तीय मदद की

उन्होंने कहा, "आखिरकार जब मैं वॉर्न से मिला तो मैं 10 मिनट तक कुछ बोल नहीं पाया. वह अनिल भाई से बात कर रहे थे और उन्हें कुछ बता रहे थे. मैं केवल उन दोनों को सुन रहा था. आखिरकार मैंने बात करना शुरू किया और हमने काफी बात की. मैंने उन्हें अपना प्लान बताया कि जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो कैसा महसूस करता हूं. मैंने उन्हें बताया कि किस तरह से मैं विकेट के दोनों ओर से गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं."

ये भी पढ़ें- ENG vs PAK: मोहम्मद हफीज ने तोड़ा बायो सिक्योर प्रोटोकॉल, पाकिस्तान टीम से हुए अलग

लेफ्ट आर्म भारतीय स्पिनर ने कहा आगे कहा कि उस मुलाकात के बाद से उन्होंने एक दूसरे से काफी बातें करना शुरू कर दिया और अपने विचार साझा किए. कुलदीप ने कहा, " उसके बाद से मैं उनसे कई बार मिल चुका हूं. वह हमेशा मुझे एक कोच की तरह गाइड करते हैं. वह मेरे दोस्त की तरह बन चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान मैंने उनके साथ काफी समय बिताया है. मुझे हमेशा ऐसा महसूस हुआ है कि अगर मुझे किसी सुझाव की जरूरत होगी, तो वह वहां होंगे. मैं उनसे फोन और मैसेज पर भी काफी बातें करता हूं. जब मैं युवा था, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं उनसे मिलूंगा और उनके साथ क्रिकेट तथा गेंदबाजी के बारे में चर्चा करूंगा. इसलिए यह मेरे लिए एक बहुत बड़ी चीज थी."