logo-image

IPL Mega Auction 2022: इस दिग्गज खिलाड़ी के चोटिल होने से कई IPL टीमों को झटका

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए इस दिग्गज गेंदबाज को रिलीज कर दिया है. ऐसे में सभी टीमें इस गेंदबाज को लेने के लिए काफी जद्दोजहद करती लेकिन चोटिल होने से टीमों को बड़ा झटका माना जा रहा है.

Updated on: 22 Dec 2021, 08:04 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेज हो गई है. सभी फ्रेंचाइजियां आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) के डेट का इंतजार कर रही हैं. लेकिन उससे पहले आईपीएल टीमें (IPL Teams) खिलाड़ियों को टारगेट भी कर रही हैं. क्योंकि टीमें ये सोच विचार में जुट गई हैं कि आईपीएल मेगा ऑक्शन में किस खिलाड़ी के पीछे जाना है. मेगा ऑक्शन से पहले राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम के रिलीज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोटिल होकर वेस्टइंडीज दौरे (West Indies tour) से तीन महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं.  

जोफ्रा आर्चर के चोटिल होने की पुष्टी ईसीबी (ECB) ने की है. ईसीबी ने कहा कि जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने शनिवार को लंदन में अपनी दाहिनी कोहनी का दूसरा आपरेशन कराया है. और आपरेशन के दौरान पाया गया कि उनकी दाहिनी कोहनी में लंबे समय से स्ट्रेस फ्रैक्चर (Stress Fracture) था. ऐसे में वे अगले कम से कम तीन महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं. 

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022)  के लिए तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson), जोश बटलर (Josh Butler) और य़शस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को रिटेन किया है. जब राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की और इस लिस्ट में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का नाम शामिल नहीं था तो उस वक्त सभी हैरान हो गए थे. लेकिन अब ये कह सकते हैं कि राजस्थान रॉयल्स का फैसला सही था. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली को क्यों हटाया? बीसीसीआई ने अभी भी टी-20 और वनडे में रखे हैं अलग-अलग कप्तान 

जोफ्रा आर्चर के लिए सभी आईपीएल टीमें बड़ा खजाना भी खोलने के लिए तैयार बैठी रही होंगी. लेकिन अब टीमें उनपर बड़ा दांव नहीं लगाना चाहेंगी.

आइये एक नजर डालते हैं तो जोफ्रा आर्चर के आईपीएल करियर (Jofra Archer IPL Career) पर. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction : इस तारीख को होगा मेगा ऑक्शन, BCCI ने किया ऐलान

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल में अबतक 35 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 46 विकेट अपने नाम किया है. उनका इकॉनामी 7.13 का रहा है.