logo-image

IPL 2022 Mega Auction : फरवरी में इस तारीख होगी IPL खिलाड़ियों की नीलामी

IPL Mega Auction Date Announced : आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन को लेकर क्रिकेट जगत के फैन के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है.

Updated on: 22 Dec 2021, 08:08 PM

नई दिल्ली:

IPL Mega Auction Date Announced : आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन को लेकर क्रिकेट जगत के फैन के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है. पिछले काफी दिनों से फैन को इस बात का इंतजार था कि आखिर IPL 2022 में होने वाले मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तारीख कब सामने आएंगी. अब आईपीएल के फैंस का इंतजार खत्म हो गया है, क्योंकि बीसीसीआई ने IPL 2022 Mega Auction की तारीख का ऐलान कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : वायु प्रदूषण ले रहा हर 5 मिनट में एक बच्चे की जान

IPL 2022 Mega Auction को लेकर BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगले साल यानी 2022 में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होगा. मेगा ऑक्शन का आयोजन बेंगलुरु में किया जाएगा. अधिकारी के अनुसार, अगर देश में कोरोना महामारी की स्थिति खराब नहीं हुई तो भारत में ही आईपीएल की मेगा नीलामी होगी. बेंगलुरु में दो दिवसीय नीलामी सात और आठ फरवरी को होगी. बीसीसीआई की ओर से इसकी तैयारी की जा रही है. 

यह भी पढ़ें : हिंदू और हिंदुत्ववादी पर राहुल गांधी का फिर बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

पहले खबरें आ रही थी कि यूएई में Mega Auction का आयोजन होगा, लेकिन फिलहाल बीसीसीआई का ऐसा कोई प्लान नहीं है. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले की वजह की विदेश की यात्रा पर प्रतिबंध लग सकती है, जिससे भारत में मेगा ऑक्शन कराना ही आसान होगा. आपको हम ये भी बता दें कि आईपीएल 2022 में 10 टीमें होंगी, क्योंकि लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमें जुड़ गई हैं.