logo-image

हिंदू और हिंदुत्ववादी पर राहुल गांधी का फिर बड़ा बयान, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर बिना नाम लिए बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने बुधवार को हिंदू (Hindu) और हिंदुत्ववादी (Hindutva) पर बड़ा बयान जारी किया है.

Updated on: 22 Dec 2021, 06:06 PM

highlights

  • कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने फिर BJP पर साधा निशाना
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने हिंदू-हिंदुत्ववादी पर किया ट्वीट

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर बिना नाम लिए बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने बुधवार को हिंदू (Hindu) और हिंदुत्ववादी (Hindutva) पर बड़ा बयान जारी किया है. ये पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी ने हिंदुत्ववादी पर हमला बोला है, बल्कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के अमेठी से भी हिंदुत्ववादी पर कटाक्ष किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हिंदू सत्य के रास्ते पर चलता है, हिंदुत्ववादी धर्म की आड़ में लूटता है. 

यह भी पढ़ें : कैप्टन के बाद हरीश रावत देंगे इस्तीफा? जानें कांग्रेस को क्या होगा नुकसान

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा था कि हिन्दू क्या होता है, क्या हिन्दू झूठा होता है? हिन्दू का मतलब जो सच्चाई के रास्ते सारी जिंदगी चलता है, जो कभी डर के आगे सर नहीं झुकाता, डर को नफरत, क्रोध, हिंसा में नहीं बदलता वो हिन्दू है. सबसे बड़ा उदाहरण महात्मा गांधी, उन्होंने किताब लिखी, माय एक्सपीरिएंस विथ ट्रुथ. दूसरी तरफ नाथूराम गोडसे हिंदुत्ववादी, उसे किसी ने महात्मा नहीं कहा. उसने सच बोलने वाले की छाती में तीन गोली मारी, वो अपने डर का सामना नहीं कर पाया, वो कायर था.

यह भी पढ़ें : 2023 में पाकिस्तान में तीन टी20 मैच खेलेगी वेस्टइंडीज की टीम

राहुल गांधी ने आगे कहा था कि हिंदुत्ववादी झूठ का प्रयोग करता है, डर के सामने सर झुकाता, अपने डर को नफरत और हिंसा में बदलता है. हिंदुत्ववादी गंगा में अकेले स्नान करता है. हिन्दू करोड़ों लोगों के साथ गंगा में स्नान करता है. मोदी कहते हैं कि मैं हिन्दू हूं, उन्होंने सच्चाई की रक्षा कहां की. उन्होंने कहा कि 2 करोड़ लोगों को रोजगार दूंगा. कोरोना के समय कहा थाली बजाओ कोरोना चला जाएगा. उन्होंने कहा चाइना की सेना हिंदुस्तान में नहीं आई, चाइना की सेना ने हज़ार किलोमीटर ज़मीन हड़प ली है, जिसके दिल में डर है वो हिन्दू नहीं हो सकता है. हिन्दू किसी से नहीं डरता, झूठ नहीं बोल सकता, सबको गले लगाता है.