News Nation Logo

BREAKING

IPL Orange and Purple Cap: इन खिलाड़ियों के सिर है कैप

आईपीएल 13 (IPL) में लगभग खत्म होने वाला है और हर साल की तरह इस साल कौन ऑरेंज कैप (Orange Cap) औप पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने वाला है इसकी चर्चा तेज हो रखी है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 31 Oct 2020, 05:16:53 PM
IPL

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 (IPL) में लगभग खत्म होने वाला है और हर साल की तरह इस साल कौन ऑरेंज कैप (Orange Cap) औप पर्पल कैप (Purple Cap) जीतने वाला है इसकी चर्चा तेज हो रखी है. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले को ऑरेंज और अधिक विकेट अपने नाम करने वाले को पर्पल कैप दी जाती है. इस बार कुछ ही खिलाड़ी है जो इस रेस में शुरुआत से बने हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 को इस साल देख रहे हैं रिकार्ड दर्शक, जानिए पूरे आंकड़े 

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान लोकेश राहुल ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले गए मैच में 46 रन बना ऑरेंज कैप की रेस में अपने आप को आगे बनाए रखा है. राहुल के अब 13 मैचों में 641 रन हो गए हैं. वह दूसरे स्थान पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन से 170 रन आगे हैं, धवन के 471 रन हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में भी धवन का बल्ला नहीं चला और वो शून्य के स्कोर पर आउट हुए.

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH Dream 11 Team Prediction : ये प्‍लेइंग इलेवन आपको कर सकती है मालामाल

तीसरे स्थान पर सनराइर्जस हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर ने अभी तक 436 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह के नाम पर्पल कैप  क्योंकि उन्होंने भी 23 विकेट लिए हैं. कगिसो रबाडा के नाम 23 विकेट हैं. मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी 20-20 विकेट लेकर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. 

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH Head to Head Record : आज के मैच में जानिए किसका पलड़ा है भारी 

टीम अंकतालिका में राजस्थान रॉयल्स शुक्रवार को पंजाब को हरा 12 अंकों पर आ गई है. राजस्थान पांचवें स्थान पर है, कोलकाता नाइट राइडर्स से एक स्थान आगे. पंजाब चौथे स्थान पर है. इन तीनों टीमों में के समान अंक हैं लेकिन अंतर नेट रन रेट का है. मुंबई इंडियंस अंकतालिका में 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स 14 अंकों के स्थान पर दूसरे और तीसरे स्थान पर है.

 

(IANS के साथ)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2020, 04:48:34 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.