News Nation Logo

IPL 2020 को इस साल देख रहे हैं रिकार्ड दर्शक, जानिए पूरे आंकड़े 

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) की ओर से जारी किए गए डेटा के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 का 13वां सीजन अपने पहले के सीजन की तुलना में ज्यादा देखा जा रहा है.

IANS | Updated on: 31 Oct 2020, 02:39:13 PM
ipljpeg

ipljpeg (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) की ओर से जारी किए गए डेटा के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 का 13वां सीजन अपने पहले के सीजन की तुलना में ज्यादा देखा जा रहा है. बार्क इंडिया ने ट्वीट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH Dream 11 Team Prediction : ये प्‍लेइंग इलेवन आपको कर सकती है मालामाल 

बार्क ने आईपीएल को लेकर कहा है कि आईपीएल उन लोगों के लिए वरदान बनकर आया है जो पुराने वाले सामान्य माहौल में से कुछ देखना चाहते थे. आईपीएल की व्यूअरशिप पिछले सीजन की तुलना में बढ़ी है, डेटा यह बताता है. बार्क की ओर से मुहैया कराए गए डेटा के मुताबिक सभी 21 चैनलों पर शुरू के 41 मैचों को 7 अरब मिनट देखा गया जो आईपीएल-12 की तुलना में 28 प्रतिशत ज्यादा है. आईपीएल-12 के 44 मैचों को 24 चैनलों पर 5.5 अरब मिनट देखा गया था. डेटा ने साथ ही यह बताया है कि प्रति मैच आईपीएल-13 का प्रदर्शन पहले की तुलना में बेहतर है. कुछ लोगों का मानना है कि इसमें कोविड-19 एक कारण है.

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH : विराट कोहली और डेविड वार्नर किसे करेंगे अंदर, किसे बाहर, जानिए संभावित प्‍लेइंग XI 

एक यूजर ने लिखा है कि कोई भी इसे स्टेडियम में नहीं देख सकता इसलिए यह जाहिर बात है कि सब इसे टीवी पर देखेंगे. इसलिए आंकड़ों का ऊपर जाना आम बात है. आपको कोविड-19 लॉकडाउन को शुक्रिया कहना चाहिए. इसने बड़ा रोल निभाया है. कोविड के कारण ही आईपीएल-13 का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है. 19 सितंबर से शुरू हुआ यह टूर्नामेंट 10 नवंबर तक चलेगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2020, 02:39:13 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 BCCI IPL Updates BARC