logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

RCB vs SRH Dream 11 Team Prediction : ये प्‍लेइंग इलेवन आपको कर सकती है मालामाल 

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्‍स को छोड़कर बाकी छह टीमें अभी भी प्‍लेआफ की दौड़ में बनी हुई हैं. इनमें विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद भी शामिल हैं.

Updated on: 31 Oct 2020, 01:52 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्‍स को छोड़कर बाकी छह टीमें अभी भी प्‍लेआफ की दौड़ में बनी हुई हैं. इनमें विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद भी शामिल हैं. चेन्नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस से पिछले दो मैच गंवाने के बावजूद प्‍वाइंट्स टेबल में आरसीबी अभी सनराइजर्स हैदराबाद से बेहतर है. आरसीबी को प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले आखिरी दो मैचों में से एक मैच जीतना होगा. विराट कोहली की कोशिश होगी की आज का ही मैच जीतकर प्‍लेआफ में एंट्री की जाए. 

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH Head to Head Record : आज के मैच में जानिए किसका पलड़ा है भारी 

दोनों टीमों की तुलना की जाए तो विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का पलड़ा भारी लग रहा है. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी ने बदलाव किया था. एरॉन फिंच के स्थान पर जोशुआ फिलिपे को खेलाया था और वह देवदत्त पडिकल के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे. दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी. देवदत्‍त पडिकल ने तो अर्धशतक भी जमाया था. मुंबई इंडियंस के खिलाफ हालांकि कप्‍तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स फ्लॉप रहे थे, लेकिन यह दोनों जिस स्तर के बल्लेबाज हैं उसे देखते हुए हैदराबाद के लिए परेशानी कम नहीं होगी. क्रिस मौरिस भी निचले क्रम में तेजी से रन बनाते आ रहे हैं. हैदराबाद की गेंदबाजी के सामने बेंगलोर के लिए भी काम आसान नहीं होगा. राशिद खान से निपटना एक अलग चुनौती है. टी.नटराजन और संदीप शर्मा की गेंदबाजी भी बेहतरीन रही है। डेथ ओवरों में नटराजन ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे बेंगलोर को खतरा हो सकता है. नटराजन किसी को भी आसानी से रन नहीं बनाने देते हैं.

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH : विराट कोहली और डेविड वार्नर किसे करेंगे अंदर, किसे बाहर, जानिए संभावित प्‍लेइंग XI 

डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की बात की जाए तो उसके बल्लेबाजों ने पिछले मैचों में दमदार प्रदर्शन किया था. जॉनी बेयरस्टो के बाहर जाने के कारण टीम में आए रिद्धिमान साहा ने तूफानी पारी खेली थी और डेविड वार्नर ने भी बखूबी उनका साथ दिया था. जॉनी बेयरस्टो इस मैच में खेलेंग या साहा की जगह बरकरार रहेगी, इस बात का पता मैच वाले दिन ही चलेगा. मनीष पांडे भी टीम के लिए रन कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 RCB vs SRH: कब-कहां और कैसे देखें सनराइजर्स हैदराबाद vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर मैच की ऑनलाइन Live Streaming और किस चैनल पर देखें Live Telecast

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अब तक 15 मैच हो चुके हैं. इसमें से सात मैचों में आरसीबी ने जीत हासिल की है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ मैचों में जीत हासिल की है. यानी लड़ाई लगभग बराबरी की है, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने एक बार साल 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था, लेकिन विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी एक बार भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. आईपीएल के इसी सीजन यानी 2020 में जब ये दोनेां टीमें आमने सामने आई थीं, तब विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को दस रन से हराया था. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद  की टीम जब रनों का पीछा करने आई तो पूरी टीम 19.4 ओवर में 153 रन ही बना सकी और दस रन से मैच आरसीबी ने जीत लिया. इस मैच में आरसीबी की ओर से देवदत्‍त पडि्डकल ने 56 और एबी डिविलियर्स ने 51 रनों की शानदार पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें : कपिल देव 1983 विश्‍व कप दिलाने वाली टीम से मिलना चाहते हैं, जानिए क्‍यों 

दोनों टीमों की बात करें तो विराट कोहली ने अब तक सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं, विराट कोहली अब तक इस आईपीएल में सबसे ज्‍यादा 424 रन बना चुके हैं, वहीं देवदत्‍त ने भी 417 रन बनाए हैं, तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं, जिन्‍होंने 339 रन अब तक इस आईपीएल में बनाए हैं. गेंदबाजी की बात करें तो युजवेंद्र चहल इस साल अभी तक 18 विकेट लेकर नंबर वन पर काबिज हैं, वहीं क्रिस मॉरिस के 11 विकेट हैं, तीसरे पायदान पर इशुरू उड़ाना हैं, जिनके नाम आठ विकेट हैं. बात अगर सनराइजर्स हैदराबाद की करें तो डेविड वार्नर के नाम 370 रन हैं, मनीष पांडे अब तक 354 रन बना चुके हैं, वहीं जॉनी वेयरेस्‍टो भी 345 रन बना चुके हैं, वहीं गेंदबाजी में राशिद खान के 17 विकेट, टी नटराजन के 13 विकेट और संदीप शर्मा के आठ विकेट हैं.  

यह भी पढ़ें :  एमएस धोनी क्‍या 2021 में भी CSK के कप्तान रहेंगे! गौतम गंभीर बोले....

fantasy 11

विकेटकीपर
एबी डिविलियर्स : 9.5 
जॉनी बेयरस्टो : 9.0
बल्लेबाज
विराट कोहली : 10.0
मनीष पांडे : 8.5
डेविड वार्नर : 10.0
देवदत्‍त पडि्डकल : 8.0
ऑल राउंडर
क्रिस मॉरिस : 9.0
गेंदबाज
राशिद खान : 9.5 (कप्‍तान)
इशुरू उड़ाना : 8.0
टी नटराजन : 8.0
युजवेंद्र चहल : 9.0 (उपकप्‍तान)