logo-image

IPL 2020: फाइनल की तारीख में हो सकता है बदलाव, अब 8 नहीं 10 नवंबर को होगा महामुकाबला!

आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल द्वारा निर्धारित किए गए फाइनल की तारीख से प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया खुश नहीं था. स्टार इंडिया दिलावी वीक का पूरा इस्तेमाल करना चाहता है, लेकिन आईपीएल सीजन 13 की मौजूदा फाइनल डेट की वजह से ऐसा संभव नहीं हो सकता.

Updated on: 30 Jul 2020, 12:09 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहा है. लेकिन इसके फाइनल मुकाबले की तारीख को लेकर एक बार फिर से बदलाव किया जा सकता है. खबरों के मुताबिक IPL की गर्वनिंग काउंसिल अपनी अगली बैठक में फाइनल मुकाबले की तारीख को 8 नवंबर से बढ़ाकर 10 नवंबर कर सकती है. यदि ऐसा होता है तो आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि टूर्नामेंट का मुकाबला रविवार को नहीं खेला जाएगा. 10 नवंबर को मंगलवार पड़ रहा है. इसके साथ ही आईपीएल का 13वां सीजन 51 दिनों से बढ़कर अब 53 दिनों का हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- मो. अजहरूद्दीन पर क्यों लगा था आजीवन प्रतिबंध, 20 साल बाद भी सामने नहीं आई वजह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल द्वारा निर्धारित किए गए फाइनल की तारीख से प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया खुश नहीं है. स्टार इंडिया दिलावी वीक का पूरा इस्तेमाल करना चाहता है, लेकिन आईपीएल सीजन 13 की मौजूदा फाइनल डेट की वजह से ऐसा संभव नहीं हो सकता. यही वजह है कि आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल फाइनल की तारीख को दो दिन आगे बढ़ाकर अपने प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया को दिवाली वीक का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने का मौका दे सकती है. इस साल दिवाली का त्योहार 14 नवंबर को मनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में होगी इंग्लैंड की अग्नि परीक्षा, जानें क्या बोले माइकल वॉन

बताते चलें कि आईपीएल खत्म होने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. यदि, भारत को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर नहीं जाना होता तो ऐसा भी संभव हो सकता था कि आईपीएल के फाइनल को दिवाली के बिल्कुल आगे-पीछे भी किया जा सकता था. आईपीएल के फाइनल मुकाबले की तारीख यदि बढ़ाकर 10 नवंबर की जाती है तो टीम इंडिया के खिलाड़ियों को घर लौटे बिना यूएई से सीधा ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा. अगले 3 दिनों में होने वाली काउंसिल की बैठक में आईपीएल सीजन 13 के फाइनल मुकाबले को लेकर आखिरी फैसला लिया जाएगा.