logo-image

IPL में दर्शकों की वापसी पर जल्द होगा फैसला: सौरव गांगुली

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसे लेकर खुशी जाहिर की है.

Updated on: 16 Feb 2021, 06:13 PM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसे लेकर खुशी जाहिर की है. गांगुली ने कहा कि यह अच्छा संकेत है, लेकिन भारत में क्रिकेट के अगले और सबसे बड़े पड़ाव-आईपीएल में दर्शकों की वापसी होगी या नहीं, इसे लेकर जल्द ही फैसला किया जाएगा. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और अगला टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा, जोकि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. 1 लाख 10 की क्षमता के साथ यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में ग्‍लैन मैक्‍सवेल इस टीम के लिए खेलना चाहते हैं, लिया विराट कोहली का नाम 

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, गांगुली ने मंगलवार को कहा कि तीसरे टेस्ट के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं. उन्होंने स्टार स्पोटर्स के साथ एक साक्षात्कार में कहा,अहमदाबाद में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए सभी टिकटें बिक चुकी है क्योंकि काफी लंबे समय के बाद यहां कोई मैच हो रहा है. उन्होंने कहा क्रिकेट की वापसी को देखकर मैं बहुत खुश हूं. यह काफी शानदार होगा. इसकी सभी टिकटें बिक चुकी है. मेरी जय शाह (बीसीसीआई सचिव) से बात हुई है. वह लगातार वहां टेस्ट मैच की तैयारी पर नजर रखे हुए हैं. अहमदाबाद में छह-सात साल बाद क्रिकेट की वापसी हो रही है और क्योंकि उन्होंने नया स्टेडियम बनाया है. मैंने उनसे कहा था कि हमें पिंक बॉल टेस्ट के साथ एक उदाहरण तय करना है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction से पहले KXIP का नाम बदला, जानिए  क्‍या है टीम का नया नाम 

इस स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता एक लाख 10 हजार है जो दुनिया में किसी भी क्रिकेट स्टेडियम से सर्वाधिक है. प्रशासन ने तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है. इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं जिसमें तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. गांगुली ने कहा, "हम चाहते थे कि दर्शकों की वापसी हो. हम चेन्नई में पहले टेस्ट में ही दर्शकों की वापसी चाहते थे, लेकिन कुछ कारणों से इसे बाद में मंजूरी दी गई. भारत को अपने घरेलू सीजन में इंग्लैंड के साथ सीरीज के बाद आईपीएल का भी आयोजन करना है और गांगुली का कहना है कि आईपीएल में दर्शकों की वापसी को लेकर जल्द ही फैसला लिया जाएगा. बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, "हम देखेंगे कि आईपीएल में दर्शकों की वापसी हो सकती है क्या? इस पर हम जल्द ही फैसला लेंगे. यह भी एक शानदार टूर्नामेंट होने वाला है. उन्होंने आगे कहा कि अब से प्रत्येक घरेलू सीरीज में एक डे-नाइट डेस्ट मैच खेला जाएगा.