logo-image

IPL 2021 Auction के बाद विराट कोहली की RCB की पूरी टीम 

भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के 2021 सीजन से पहले ऑक्‍शन में आज कई बड़े खिलाड़ी अपने पाले में कर लिए. आरसीबी ने कई बड़े खिलाड़ी रिलीज कर दिए थे, लेकिन इस बार अच्‍छी खरीदारी भी की है.

Updated on: 18 Feb 2021, 09:26 PM

नई दिल्‍ली :

भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल के 2021 सीजन से पहले ऑक्‍शन में आज कई बड़े खिलाड़ी अपने पाले में कर लिए. आरसीबी ने कई बड़े खिलाड़ी रिलीज कर दिए थे, लेकिन इस बार अच्‍छी खरीदारी भी की है. आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर क्रिस मोरिस को रिलीज किया था. लेकिन अब वे आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं. उन्‍हें राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 16 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीद लिया. इसके अलावा आरसीबी ने ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच को रिलीज कर दिया था. वे इस बार ऑक्‍शन में आए और इस बार अनसोल्‍ड ही रह गए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद एमएस धोनी की CSK की पूरी टीम

टीम ने ऑलराउंडर शिवम दुबे, श्रीलंका के तेज गेंदबाज इसुरु उदाना और इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली को भी रिलीज कर दिया था. अनुभवी दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने खुद को आईपीएल से बाहर रखने का फैसला किया था जबकि जारी की गई खिलाड़ियों की सूची में शामिल थे. अब आरसीबी ने अपनी टीम में काइले जेमिसन को खरीद लिया है, वे 15 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीदे गए. इसके अलावा टीम ने ग्‍लेन मैक्‍सवेल को भी अपने पाले में कर लिया. टीम ने उन्‍हें 14 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीद लिया है. दूसरे राउंड की नीलामी में टीम ने डेन क्रिस्‍टएन को भी चार करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा है. इसके अलावा सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन को भी टीम ने अपने साथ जोड़ा है. पिछली बार टीम ने ओपनर देवदत्त पडिक्कल को रिटेन किया था. जिन्होंने पिछले सीजन में 473 रन बनाए थे. बेंगलोर ने साथ ही वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, अब्राहम डिविलियर्स और युजवेंद्र चहल को भी टीम में बरकरार रखा था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी यहां देखें पूरी लिस्‍ट

ऑक्‍शन के बाद ये होगी RCB की पूरी टीम : विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, किशन रिचर्डसन, पवन देशपांडेश, काइल जेमिसन, डेन क्रिस्‍टयन, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्‍मद अजहरुद्दीन, सुयश प्रभुदेसाई, कोनाश्रीकर भरत.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : हरभजन सिंह और केदार जाधव बेस प्राइज दो करोड़ में बिके

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के सबसे महंगे 10 खिलाड़ी 
1. क्रिस मॉरिस : राजस्‍थान रॉयल्‍स : 16.25cr
2. काइल जेमिसन : आरसीबी : 15.00cr
3.ग्‍लेन मैक्‍सवेल : आरसीबी : 14.25cr
4. जाय रिचर्डसन : पंजाब किंग्‍स : 14.00cr
5.कृष्‍णप्‍पा गौतम : सीएसके : 9.25cr
6. रिले मेरेडिथ : पंजाब किंग्‍स : 8.00cr
7. मोइन अली : सीएसके : 7.00cr
8. शाहरुख खान : पंजाब किंग्‍स : 5.25cr
9. टॉम कुरैन : दिल्ली कैपिटल्स : 5.25cr
10. नॉथन कुल्टर नाइल : मुंबई इंडियंस : 5cr