logo-image

IPL 2021 Auction के बाद एमएस धोनी की CSK की पूरी टीम 

आईपीएल में तीन बार खिताब जीत चुकी एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार कई अच्‍छे खिलाड़ी अपने पाले में कर लिए हैं. सीएसके के पास ज्‍यादा पैसे नहीं थे, लेकिन फिर भी उन्‍होंने कुछ महंगे सौदे किए.

Updated on: 18 Feb 2021, 09:15 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल में तीन बार खिताब जीत चुकी एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार कई अच्‍छे खिलाड़ी अपने पाले में कर लिए हैं. सीएसके के पास ज्‍यादा पैसे नहीं थे, लेकिन फिर भी उन्‍होंने कुछ महंगे सौदे किए. हरभजन सिंह और पीयूष चावला को रिलीज करने के बाद उन्‍हें एक स्‍पिनर की जरूरत थी, जिसके लिए उन्‍होंने कृष्‍णप्‍पा गौथम को अपने साथ किया है. सीएसके ने कृष्‍णप्‍पा गौतम को नौ करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा. वहीं सीएसके से बाहर किए गए और दो करोड़ के बेस प्राइज वाले हरभजन सिंह और केदार जाधव को कोई भी खरीदार नहीं मिला. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने इस बार शेन वाटसन, पीयूष चावला, मुरली विजय और मोनू कुमार सिंह को भी रिलीज कर दिया था. वहीं सीएसके ने इस बार मोइन अली को भी सात करोड़ रुपये में खरीद लिया है. वे टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे. इसके साथ ही टीम ने चेतेश्‍वर पुजारा को भी अपने साथ कर लिया है. यानी पुजारा फिर से आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. उन्‍हें 50 लाख रुपये के बेस प्राइज में खरीद लिया गया है. इसके अलावा टीम ने के भगत वर्मा, हरी निशाद, हरिशंकर रेड्डी को भी अपने पाले में कर लिया है. इन सभी को 20 लाख रुपये में टीम ने खरीदा है. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 Auction के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी यहां देखें पूरी लिस्‍ट 

अब ये है एमएस धोनी की सीएसके की पूरी टीम : महेंद्र सिंह धोनी, इमरान ताहिर, लुंगी नगिडी, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, एन जगदीसन, मिशेल सेंटनर, केएम आसिफ, शार्दूल ठाकुर, आर साईं किशोर, रॉबिन उथप्‍पा, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन, कर्ण शर्मा, कृष्‍णप्‍पा गौतम, मोइन अली, चेतेश्‍वर पुजारा, के भगत वर्मा, हरी निशाद, हरिशंकर रेड्डी 

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 Auction : हरभजन सिंह और केदार जाधव बेस प्राइज दो करोड़ में बिके 

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के सबसे महंगे 10 खिलाड़ी 
1. क्रिस मॉरिस : राजस्‍थान रॉयल्‍स : 16.25cr
2. काइल जेमिसन : आरसीबी : 15.00cr
3.ग्‍लेन मैक्‍सवेल : आरसीबी : 14.25cr
4. जाय रिचर्डसन : पंजाब किंग्‍स : 14.00cr
5.कृष्‍णप्‍पा गौतम : सीएसके : 9.25cr
6. रिले मेरेडिथ : पंजाब किंग्‍स : 8.00cr
7. मोइन अली : सीएसके : 7.00cr
8. शाहरुख खान : पंजाब किंग्‍स : 5.25cr
9. टॉम कुरैन : दिल्ली कैपिटल्स : 5.25cr
10. नॉथन कुल्टर नाइल : मुंबई इंडियंस : 5cr