logo-image

IPL 2021 Auction : हरभजन सिंह और केदार जाधव बेस प्राइज दो करोड़ में बिके

आईपीएल 2021 सीजन के लिए चेन्नई में जारी खिलाड़ियों की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन को 4.80 करोड़ रुपये के साथ अपने साथ जोड़ा.

Updated on: 18 Feb 2021, 08:17 PM

चेन्नई:

आईपीएल 2021 सीजन के लिए चेन्नई में जारी खिलाड़ियों की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन को 4.80 करोड़ रुपये के साथ अपने साथ जोड़ा, जबकि कुलदीप यादव को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख रुपये में उनके बेस प्राइस पर खरीदा. आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन का बेस प्राइस 75 लाख रुपये था और कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए बोली लगाना शुरू किया. क्रिस्टियन की कीमत बढ़ती गई और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने एक समय उनके लिए 4.40 करोड़ रुपये तक का दांव खेला.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : पुजारा CSK के लिए खेलेंगे, रिले मेरेडिथ को PK ने खरीदा

इसके बाद केकेआर ने 4.60 और फिर आरसीबी ने 4.80 करोड़ रुपये के साथ क्रिस्टियन को अपने साथ जोड़ लिया. कुलदीप यादव को राजस्थान रॉयल्‍स ने 20 लाख रुपये में उनके बेस प्राइस पर खरीदा. केदार जाधव को सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा. दिल्ली कैपिटल्स ने सैम बिलिंग्स को दो करोड़ रुपये में, हरभजन सिंह को कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके बेस प्राइस दो करोड़ रुपये में खरीदा. मुजीब उर रहमान को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा. आलराउंडर जलज सक्सेना को पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपये में, उत्कर्ष सिंह को पंजाब ने 20 लाख रुपये में, वैभव अरोड़ा को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख रुपये में, फेबियन एलियन को पंजाब किंग्स ने 75 लाख रुपये में खरीदा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस कौन हैं, जानिए आंकड़े 

इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को राजस्थान ने 75 लाख रुपये में खरीदा. श्रेयास प्रभुदेसाई को बेंगलोर ने 20 लाख रुपये में, सिकर भरत को भी बेंगलोर ने ही 20 लाख रुपये में खरीदा. चेन्नई सुपर किंग्स ने हरिशंकर रेड़्डी को 20 लाख रुपये में और भगत वर्मा को 20 लाख रुपये में खरीदा. मुंबई इंडियंस ने न्यूजीलैंड के जेम्स नीशम को 50 लाख रुपये में, युद्ववीर सिंह को 20 लाख रुपये में, मार्को जेनसन को 20 लाख रुपये में खरीदा. पंजाब किंग्स ने सौरभ कुमार को 20 लाख रुपये में, करुण नायर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 50 लाख रुपये में और बेन कटिंग को कोलकाता ने 75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा. इसी तरह भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा.