logo-image

IPL 2021 Auction : पुजारा CSK के लिए खेलेंगे, रिले मेरेडिथ को PK ने खरीदा

आईपीएल 2021 सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में जारी खिलाड़ियों की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उनके बेस प्राइस पर खरीदा. चेतेश्‍वर पुजारा का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था.

Updated on: 18 Feb 2021, 06:27 PM

चेन्नई:

आईपीएल 2021 सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में जारी खिलाड़ियों की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने भारत के टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उनके बेस प्राइस पर खरीदा. चेतेश्‍वर पुजारा का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. इसके अलावा रोवमैन पोवेल, शॉन मार्श, कोरी एंडरसन, डेरेन ब्रावो (बेस प्राइस 75 लाख) नहीं बिके. साथ ही रेसी वान डेर डुसेन और मार्टिन गुपटिल, तथा पवन नेगी को भी कोई खरीददार नहीं मिला. वहीं पंजाब किंग्स ने आठ करोड़ रुपये की बोली लगाकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज रिले मेरेडिथ को अपनी टीम में शामिल कर लिया. आस्ट्रेलियाई गेंदबाज रिले का बेस प्राइस 40 लाख रुपये था और दिल्ली कैपिटल्स तथा पंजाब किंग्स के बीच उन्हें होड़ लग गई. दोनों फ्रेंचाइजी पांच करोड़ रुपये तक पहुंच गई थी. इसके बाद पंजाब सात करोड़ रुपये और दिल्ली 7.25 करोड़ रुपये तक पहुंच गई. इसके बाद पंजाब किंग्स ने आठ करोड़ रुपये तक की बोली लगा दी और उन्हें खरीद लिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस कौन हैं, जानिए आंकड़े 

चेतन सकारिया को राजस्थान रॉयल्स ने 1.20 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा. चेतन का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. मणिमरन सिद्धार्थ को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख रुपये दिए. जगदीशन सचित को सनराइजर्स हैदराबाद ने 30 लाख रुपये, केसी करियप्पा को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख रुपये.  उनके अलावा कुलदीप सेन, लुकमन मेरिवाला अनसोल्ड रहे. हालांकि आरसीबी के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को इस साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने रिलीज किया था लेकिन वह चेन्नई में आईपीएल 2021 सीजन के लिए चल रही खिलाड़ियों की नीलामी में अबतक के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए. क्रिस मॉरिस का बेस प्राइस 75 लाख रुपए था और उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया. क्रिस मॉरिस इससे पहले सत्र में बेंगलुरु के लिए खेले थे लेकिन उनकी फ्रेंचाइजी ने इस साल उन्हें रिलीज किया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction :  T20 के नंबर वन खिलाड़ी डेविड मलान KP ने 1.5Cr में खरीदा

क्रिस मॉरिस आईपीएल 2020 में बल्ले से प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे लेकिन उन्होंने नौ मुकाबलों में 6.63 के औसत से 11 विकेट लिए थे. इसके बावजूद राजस्थान ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए उनको मंहगे दाम पर खरीदा. 33 वर्षीय मौरिस अबतक चार टेस्ट, 42 वनडे औक 23 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। वह अबतक आईपीएल के सात सत्रों में खेले हैं. मॉरिस ने आईपीएल के 70 मुकाबलों में 80 विकेट लिए हैं लेकिन उनका बल्ला इस टूर्नामेंट में खासा खामोश रहा है.