logo-image

IPL Auction 2021 : ये खिलाड़ी तोड़ सकता है नीलामी के सारे रिकॉर्ड, करोड़ों की कीमत 

आईपीएल 2021 के ऑक्शन के लिए मंच सजने वाला है. सभी टीमें अपनी अपनी टीम तैयार करने में जुटी हैं. प्लानिंग की जा रही है कि कौन से खिलाड़ी पर दांव लगाना है. ये भी तैयारी है कि किस खिलाड़ी को खरीदना है चाहे उसके लिए कितनी ही कीमत क्यों न चुकानी पड़े.

Updated on: 28 Jan 2021, 06:32 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के ऑक्शन के लिए मंच सजने वाला है. सभी टीमें अपनी अपनी टीम तैयार करने में जुटी हैं. प्लानिंग की जा रही है कि कौन से खिलाड़ी पर दांव लगाना है. ये भी तैयारी है कि किस खिलाड़ी को खरीदना है चाहे उसके लिए कितनी ही कीमत क्यों न चुकानी पड़े. ऑक्शन 18 फरवरी को चेन्नई में होगा, इसका ऐलान किया जा चुका है.  लेकिन इस बार एक खिलाड़ी को लेकर सबसे ज्यादा उम्मीद जताई जा रही है.  और वो हैं इंग्लैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान. डेविड मलान की खास बात ये है कि वे अभी तक कभी भी आईपीएल नहीं खेले हैं, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट और बिग बैश लीग यानी बीबीएल में डेविड मलान ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे तो यही लगता है कि डेविड मलान कई टीमों की पहली पसंद होंगे, खास तौर पर उन टीमों के लिए जो आईपीएल के इस सीजन के लिए अपने लिए एक सलामी बल्लेबाज चाहती हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : स्टीव स्मिथ का नया घर, कौन सी टीम बनेगी!

बता दें कि डेविड मलान इस वक्त टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज हैं. पिछले कुछ समय में डेविड मलान ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वे क्रिकेट के बहुत बड़े स्टार बन गए हैं. अगर डेविड मलान के इंटरनेशनल रिकार्ड की बात करें तो मलान ने अब तक 19 टी20 मैच खेले हैं और इसमें 855 रन बनाए हैं. उनका औसत भी 53.43 का है. डेविड मलान अब तक टी20 में एक शतक और नौ अर्धशतक लगा चुके हैं. अगर हर तरह के टी20 क्रिकेट की बात करें तो उनके नाम 6000 से ज्यादा रन हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2021 : कब, कहां और कैसे देखें आईपीएल ऑक्शन LIVE

ये तो रही टी20 की बात, लेकिन अगर बाकी फॉर्मेट की बात करें तो वहां भी डेविड मलान का शानदार प्रदर्शन रहा है. डेविड मलान अब तक 15 टेस्ट खेल चुके हैं, लेकिन वन डे में उन्हें अभी तक एक ही बार मौका मिला है. डेविड मलान ने इंग्लैंड के लिए 2017 में डेब्यू किया था. तब वे टेस्ट बल्लेबाज थे, इस साल उन्होंने टी20 में भी डेब्यू किया. लेकिन इसके बाद साल 2019 में उन्होेंने वन डे डेब्यू भी किया. लेकिन पिछले कुछ साल से डेविड मलान का सितारा लगातार चमक रहा है. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी का फैन हुआ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जानिए तारीफ में क्या कहा 

आपको बता दें कि पिछले ही दिनों डेविड मलान तक चर्चा में आए थे जब उन्होंने आईसीसी टी20 रैंकिंग में सबसे ज्यादा रेटिंग अंक हासिल कर लिए थे. दिसंबर में ही डेविड मलान ने दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज में कुल 173 रन बनाकर इंग्लैंड को 3-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद डेविड मलान 915 अंक लेकर पहले स्थान पर पहुंचे थे. इसी के साथ वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच के बाद 900 अंक पार करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए थे. एरॉन फिंच ने जुलाई 2018 में 900 का आंकड़ा छुआ था.