logo-image

एमएस धोनी का फैन हुआ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जानिए तारीफ में क्या कहा 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान MS Dhoni सभी के पसंदीदा हैं. दुनियाभर में उनके चाहने वाले हैं.  पूरी दुनिया के विकेट कीपर उन्हें अपना आदर्श मानते हैं. अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है

Updated on: 28 Jan 2021, 12:11 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी सभी के पसंदीदा हैं. दुनियाभर में उनके चाहने वाले हैं.  पूरी दुनिया के विकेट कीपर उन्हें अपना आदर्श मानते हैं. अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बेन डंक ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है. बेन डंक ने कहा कि उन्होंने अब तक जितने भी विकेटकीपर बल्लेबाजों को देखा है, उसमें से एमएस धोनी नंबर-1 हैं. एमएस धोनी बतौर कप्तान आईसीसी के तीन बड़े खिताब जीत चुके हैं. इसमें साल 2007 में आईसीसी टी20 विश्व कप, 2011 में वनडे विश्व कप और साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी खिताब शामिल है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, विराट कोहली चेन्नई पहुंचे 

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. हालांकि इसके बाद एमएस धोनी आईपीएल 2020 में खेलते हुए नजर आए थे, लेकिन उनका आईपीएल अच्छा नहीं गया था. खुद एमएस धोनी का बल्ला भी नहीं चला और टीम ने भी खराब प्रदर्शन किया. आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम प्लेआफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. टीम ने सातवें नंबर पर आईपीएल 2020 का समापन किया. 

यह भी पढ़ें : ICC ODI Ranking में विराट कोहली और रोहित शर्मा की बादशाहत, देखिए List 

बेन डंक ने कहा कि मुझे लगता है कि अब तक मैंने जितने भी विकेटकीपर बल्लेबाजों को देखा है, उसमें एमएस धोनी नंबर वन हैं. इतने वर्षों तक जिस तरह का खेल उन्होंने दिखाया वह बहुत ही कमाल था. उनके द्वारा किए गए कमाल, बनाए गए सारे रिकॉर्ड उनके बारे में सबकुछ खुद ही बता देते हैं. डंक ने कहा कि वो बहुत ही शांत थे ऐसे जैसे कि उनके नसों में बर्फ चलती हो, वो किसी भी मैच को ऐसे स्थान तक पहुंचाया करते थे जहां मैच को जीत पाना लगभग नामुमकिन होता था. वह ऐसे मौकों पर किसी भी तरह से मैच को जीत लेते थे. अगर मैं एमएस धोनी के 5 या 10 प्रतिशत के बराबर भी खेल पाता तो बहुत खुशी होती.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : सात दिन तक क्वारंटीन में रहेगी इंग्लैंड की टीम, जानिए पूरा शेड्यूल 

अब एमएस धोनी नीली जर्सी में तो कभी नहीं दिखेंगे, लेकिन आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की पीली जर्सी में दिखाई देंगे. इस बार आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी को ऑक्शन होगा, हालांकि एमएस धोनी को उनकी टीम सीएसके ने रिलीज नहीं किया है, इसलिए वे ऑक्शन में नहीं दिखाई देंगे, लेकिन अप्रेल में जब आईपीएल शुरू होगा तो एमएस धोनी एक बार फिर खेलते हुए दिखाई देंगे. देखना होगा कि इस बार धोनी का आईपीए कैसा जाता है. 

(input ians)