logo-image

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रंप कॉर्ड साबित होगा ये खिलाड़ी, बल्ले से मचाएगा तबाही

Rajasthan Royals IPL 2024: यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. वे इस सीजन में भी टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

Updated on: 17 Mar 2024, 08:36 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज होने जा रहा है. वहीं संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 की तैयारी शुरू कर दी है. राजस्थान का पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स से है. यह मैच जयपुर में 24 मार्च को खेला जाएगा. राजस्थान की टीम पिछले सीजन में एलिमिनेट हो गई थी. वह क्वालीफायर तक भी नहीं पहुंच पायी थी. लेकिन इस बार फाइनल की दावेदारी पेश करने के लिए तैयार है. राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. वे इस बार भी टीम के लिए कमाल दिखा सकते हैं. 

यशस्वी जायसवाल राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. वह शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2 दोहरा शतक जड़ा था. ऐसे में वह IPL 2024 में विपक्षी टीम की टेंशन बढ़ा सकते हैं. पिछले सीजन भी जायसवाल का बल्ला जमकर बोला था. उन्होंने 14 खेले थे. इस दौरान 1 शतक और 5 अर्धशतक की मदद से उन्होंने 625 रन बनाए थे. यशस्वी आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवे नंबर पर थे. जबकि सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में 10वें नंबर पर रहे थे. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma को हर हाल में T20 World Cup 2024 की टीम में चाहिए विराट कोहली, कप्तान ने BCCI को दिया अल्टीमेटम

Rajasthan Royals इस सीजन अपना पहला मैच लखनऊ के खिलाफ अपने होमग्राउंड जयपुर में खेलेगी. इस मैच की प्लेइंग11 में यशस्वी का खेलना तय है. यशस्वी के साथ टीम के लिए जोस बटलर ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था. अहम बात यह है कि उन्होंने लगातार दो मैचों में दोहरा शतक जड़ा.

यह भी पढ़ें: Sarfaraz Khan ने आमिर खान से की रोहित शर्मा की तुलना, लगान फिल्म का जिक्र कर लुट ली महफिल

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन : जोस बटलर, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान) (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान