logo-image

Rohit Sharma को हर हाल में T20 World Cup 2024 की टीम में चाहिए विराट कोहली, कप्तान ने BCCI को दिया अल्टीमेटम

T20 World Cup 2024: विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर करने की चर्चाएं काफी तेज हो रही थी, लेकिन अब रोहित शर्मा ने साफ कह दिया है कि किसी भी कीमत पर कोहली टीम के स्क्वाड में चाहिए.

Updated on: 17 Mar 2024, 03:56 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024: विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे इसकी चर्चाएं काफी तेजी से हो रही है. इस खबर के सुनने के बाद फैंस से लेकर क्रिकेट जगत काफी हैरान हो गया था. दिग्गज खिलाड़ियों से लेकर क्रिकेट फैंस कोहली को वर्ल्ड कप से बाहर किए जाने की खबरों से बिल्कुल भी खुश नहीं थे. मगर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने इस विषय पर स्पष्ट रुख करते हुए बताया है कि रोहित शर्मा ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को सीधे और साफ शब्दों में कहा है कि उन्हें हर हालत में वर्ल्ड कप टीम में विराट कोहली चाहिए. ऐसा कहा जा रहा था कि BCCI इस कारण कोहली को टी20 टीम में शामिल करने पर अधिक विचार नहीं कर रही है, क्योंकि उनका प्रदर्शन टी20 मैचों में कुछ खास अच्छा नहीं रहा है.

कीर्ति आज़ाद ने X पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, "जय शाह कोई सिलेक्टर नहीं हैं, तो उन्होंने अजीत अगरकर को यह जिम्मेदारी क्यों दी कि वो अन्य चयनकर्ताओं से बात करके उन्हें मनाएं कि कोहली को टी20 टीम में जगह नहीं मिलेगी. इसके लिए अगरकर को 15 मार्च तक का समय दिया गया था. अगर सूत्रों की मानें तो अगरकर इस विषय पर ना खुद को और ना ही अन्य चयनकर्ताओं को मना पाए हैं. जय शाह ने रोहित शर्मा से भी पूछा, लेकिन रोहित ने स्पष्ट कहा कि उन्हें हर हालत में कोहली टीम में चाहिए. कोहली टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे और इस बात की पुष्टि टीम के सिलेक्शन से पहले कर दी जाएगी. मूर्ख लोगों को सिलेक्शन की प्रक्रिया में शामिल नहीं होना चाहिए."

कब शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप 2024

इस बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा. 2 जून से टूर्नामेंट का आगाज होगा. इस बार वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही होंगी. ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस टूर्नामेंट में कुल इतनी टीमें हिस्सा ले रही हैं. भारत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा. इसके बाद फिर 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला देखने को मिलेगा.