logo-image

IPL 2024 से पहले राजस्थान की टीम दुविधा में, संजू पर मडराया संकट

Sanju Samson RR IPL 2024: आईपीएल 2024 में राजस्थान की टीम एक बड़ा फैसला कर सकती है.

Updated on: 13 Jun 2023, 11:47 AM

नई दिल्ली:

Sanju Samson RR IPL 2024: आईपीएल 2023 (IPL 2024) के खत्म होने के बाद अब सभी टीमों ने अपनी कमजोरियों पर काम करना शुरू कर दिया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि गुजरात की टीम फाइनल से पहले कोई भी गलती नहीं कर रही थी. लेकिन फाइनल में कहीं ना कहीं नर्वस होने की वजह से मैच हार गई. अब दूसरी टीमों के लिए वह समय है कि अपनी गलतियों को सुधारें और अगले सीजन में जबरदस्त तरीके से वापसी करें. इसी बीच राजस्थान रॉयल्स एक बड़ी दुविधा में फंसी हुई है. दरअसल टीम मैनेजमेंट संजू को कप्तानी के पद से हटाना चाहता है, लेकिन कोई विकल्प अभी फिलहाल नहीं दिख रहा है.

यह भी पढ़ें: India Tour of West Indies: विंडीज दौरे पर टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, इन युवा खिलाड़ियों पर लगेगा दांव!

ये है संजू की कप्तानी की हिसाब-किताब

संजू की कप्तानी की बात करें तो साल 2022 के सीजन में टीम फाइनल तक पहुंची थी. लेकिन 2023 के सीजन में टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई. संजू के खुद का प्रदर्शन भी ऊपर-नीचे रहा है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट चाहता है कि संजू सैमसन को फ्री हैंड होकर अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करने दिया जाए. लेकिन कप्तान किसको बनाएं, ये सबसे बड़ा सवाल टीम के सामने है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में ये 5 खिलाड़ी मचा सकते हैं धमाल, एक श्रीलंकाई भी शामिल

यशस्वी जयसवाल पर खेल सकती है टीम दांव

हालांकि टीम के कुछ सदस्य यशस्वी जयसवाल पर दांव खेलने के लिए कह रहे हैं. लेकिन यशस्वी अभी नए हैं, युवा हैं. कितना प्रेशर झेल पाएंगे, इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. लेकिन दूसरा पक्ष ये भी है कि अगर युवा चेहरा कप्तानी करता है, तो एक लंबे समय के लिए वो एक टीम को स्टेबल रखता है.