logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 के लिए आरसीबी बदल सकती अपनी प्लानिंग, दिख सकते हैं बड़े बदलाव

RCB IPL 2023: आईपीएल 2024 में आरसीबी को बड़े बदलाव करने ही होंगे. नहीं तो टीम के लिए समस्या हो सकती है.

Updated on: 11 Jun 2023, 08:44 PM

नई दिल्ली:

RCB IPL 2023: आईपीएल जब से शुरू हुआ है तभी से कुछ टीमें ऐसी हैं जिनके लिए फैंस चाहते हैं कि वह टीमें जीतें. उसमें से एक टीम शामिल है विराट कोहली की आरसीबी. कोहली के लिए फैंस चाहते हैं कि एक बार टीम इस महान खिलाड़ी के लिए आईपीएल जीत जाए. अभी तक ऐसा नहीं हुआ है. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में उम्मीदें काफी ज्यादा थीं पर ऐसा नहीं हो पाया. कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन और कुछ टीम की प्लानिंग दोनों ने ही आरसीबी को इस बार ट्रॉफी से दूर रखा. उम्मीद करते हैं कि अब अगले सीजन में कुछ बड़े बदलाव टीम कर सकती है.

ये भी पढ़ें : हो गया तय, अपकमिंग सीजन में पंजाब सहित ये 3 टीमें बदलेंगी अपने कप्तान !

कप्तानी पर ले सकती है बड़ा फैसला

बड़े बदलावों में सबसे पहला बात आती है कप्तानी की. फाफ अच्छी कप्तानी कर रहे हैं लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पा रहे हैं. आप कह सकते हैं कि फाफ के लिए आसान नहीं है क्योंकि खुद के साथ टीम को चलाना बहुत ही मुश्किल होता है. टीम अगले सीजन किसी और खिलाड़ी पर दांव खेल सकती है.

ये भी पढ़ें : WTC : शुभमन गिल के कैच पर BCCI ने जो कहा, जानकर नाराज हो जाएंगे फैंस

IPL 2023 में स्पिन गेंदबाजी को करना होगा मजबूत

आरसीबी के लिए अपनी स्पिन गेंदबाजी को मजबूत करना ही होगा. चहल के बाद टीम एक दम कमजोर नजर आ रही है. ये हमें आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी देखने को मिला था. देखने वाली बात होती है कि किस तरह से टीम चहल का एक विकल्प ले पाती है. लेकिन इतना तो साफ है कि चहल जैसा बड़ा गेंदबाज शायद ही टीम को मिल पाए, जो रिस्क के साथ गेंदबाजी कर लेते हैं. फ्लाइट देना चहल से अच्छा अभी के समय में कोई गेंदबाज नही जानता है.