logo-image
लोकसभा चुनाव

हो गया तय, अपकमिंग सीजन में पंजाब सहित ये 3 टीमें बदलेंगी अपने कप्तान !

आप सोच रहे होंगे की एक सीजन खराब होने पर भला टीमें कैप्टन कैसे बदल सकती हैं. मगर, IPL की कुछ टीमें ऐसी हैं, जो लगातार अपने कप्तान में बदलाव करती रहती हैं. तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 फ्रेंचाइजियों के बारे में बताते हैं...

Updated on: 10 Jun 2023, 01:31 PM

highlights

  • SRH के कप्तान थे मार्करम
  • धवन से छीनी जा सकती है पंजाब की कमान
  • अय्यर वापसी के साथ संभालेंगे KKR की कप्तानी

नई दिल्ली:

IPL 2023 की चैंपियन रही MS Dhoni की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स. फ्रेंचाइजी ने अपना 5वां IPL टाइटल जीता. मगर, कुछ टीमों के प्रदर्शन ने उनके फैंस को खासा निराश किया. खिताब जीतना तो दूर ये टीमें अंक तालिका में बॉटम में ही रहीं. ऐसे में अब ये तो तय है की उन बॉटम टीमों में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. खासतौर पर कप्तानी में. अब आप सोच रहे होंगे की एक सीजन खराब होने पर भला टीमें कैप्टन कैसे बदल सकती हैं. मगर, IPL की कुछ टीमें ऐसी हैं, जो लगातार अपने कप्तान में बदलाव करती रहती हैं. तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 फ्रेंचाइजियों के बारे में बताते हैं, जो अपकमिंग सीजन में अपने कप्तान बदल सकती है. 

1- पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स IPL की उन फ्रेंचाइजियों में से है, जो लगभग हर दूसरे सीजन अपने कप्तान को बदल देती है. पंजाब ने IPL 2023 में शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी थी. मगर, धवन की कैप्टेंसी में पंजाब कुछ खास नहीं कर सकी और अंक तालिका में 8वें नंबर पर रही. फ्रेंचाइजी ने 14 लीग मैच खेले, जिसमें सिर्फ 6 मैचों में जीत मिली और 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

हालांकि, सीजन के इंजरी के चलते धवन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना पड़ा. उस दौरान 3 मैचों में टीम की कमान सबसे महंगे 18.50 खिलाड़ी सैम करन ने संभाली थी. इस सीजन फ्रेंचाइजी का प्रदर्शन जैसा रहा है, उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा की टीम अगले सीजन नए कप्तान की ओर देख सकती है.

2- कोलकाता नाइट राइडर्स

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम की कमान नितीश राणा को सौंपी थी. राणा की कैप्टेंसी में IPL 2023 का सीजन फ्रेंचाइजी के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. खेले गए 14 मैचों में टीम ने 6 मैच जीते और 8 में हार का मुंह देखा. 12 अंकों के साथ नितीश राणा की ये टीम प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर रही.

अब जब अय्यर वापसी करेंगे, तो एक बार फिर वह टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. ऐसे में फैंस यही उम्मीद करेंगे की आने वाला सीजन कोलकाता के लिए अच्छा रहे और टीम अपनी तीसरी IPL ट्रॉफी जीत सके. 

ये भी पढ़ें : प्यार से तलाक तक...कैसे 10 साल बड़ी तलाकशुदा आयशा पर फिदा हो गए थे धवन

3- सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2022 के ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने एडेन मार्करम को 2.60 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था. इसके बाद IPL 2023 में फ्रेंचाइजी ने अपने कप्तान केन विलियमसन को रिलीज कर दिया और टीम की कमान एडेन मार्करम के हाथों में सौंप दी. मगर, मार्करम की कैप्टेंसी में SRH कुछ खास नहीं कर सकी और प्वॉइंट्स टेबल में 10वें नंबर पर रही.

हैदराबाद पिछले कई सालों से लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है और लगातार बदलाव पर बदलाव भी कर रही है. ऐसे में संभव है की ये फ्रेंचाइजी अगले सीजन ऑक्शन से किसी कैप्टन मटेरियल प्लेयर को खरीदकर उसे कप्तानी सौंप सकती है.