logo-image
लोकसभा चुनाव

WTC : शुभमन गिल के कैच पर BCCI ने जो कहा, जानकर नाराज हो जाएंगे फैंस

WTC 2023 FINAL : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन शुभमन गिल (Shubman Gill) के कैच को लेकर विवाद खड़ा हो गया. कैमरून ग्रीन ने गली में इस कैच को पकड़ा और अंपायर्स के फैसले के बाद गिल पवेलियन लौट गए.

Updated on: 11 Jun 2023, 03:42 PM

highlights

  • Shubman Gill 18 रन बनाकर हुए Out
  • टीम इंडिया को मिला 444 का टारगेट
  • पहले विकेट के लिए गिल-रोहित ने जोड़े 41 रन

नई दिल्ली:

WTC 2023 FINAL : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन शुभमन गिल (Shubman Gill) के कैच को लेकर विवाद खड़ा हो गया. कैमरून ग्रीन ने गली में इस कैच को पकड़ा और अंपायर्स के फैसले के बाद गिल पवेलियन लौट गए. हालांकि, दिन खत्म होने के बाद विराट ने सोशल मीडिया पर अंपायर्स के फैसले की आलोचना भी की. मगर, अब बीसीसीआई उपाध्यक्ष सौरव राजीव शुक्ला ने भी Shubman Gill के इस कैच को लेकर प्रतिक्रिया दी है. 

थर्ड अंपायर के फैसले को करना चाहिए स्वीकार

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे WTC 2023 FINAL में Shubman Gill के कैच को लेकर चर्चा जारी है. असल में भारतीय पारी के 8वें ओवर की पहली बॉल पर गिल ने शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन बॉल बैट के किनारे से लगकर गली की दिशा में चली गई. जहां, खड़ कैमरून ग्रीन ने डाइव लगाकर बॉल को एक हाथ से पकड़ा. हालांकि, इस कैच को देखकर ऐसा लगा की इसे क्लीन तरीके से नहीं लिया गया और बॉल जमीन को टच कर रही थी. मगर, थर्ड अंपायर ने Shubman Gill को आउट करार दिया, जिसके बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में हर कोई इस कैच पर बात कर रहा है. इस बीच BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस मामले पर कहा, 'हमें इस पर विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए. हमें थर्ड अंपायर के फैसले को स्वीकार करना चाहिए.'

18 रन बनाकर आउट हुए गिल

ऑस्ट्रेलिया के दिए 444 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने तेज शुरुआत की. मगर, तभी शुभमन गिल 19 बॉल पर 18 रन बनाकर आउट हो गए. Shubman Gill के रूप में भारतीय टीम को पहला झटका लगा. इसके बाद कंगारू टीम ने चौथे दिन के खत्म होने से पहले 2 विकेट और लिए. पहले रोहित शर्मा को 43 पर आउट किया और फिर चेतेश्वर पुजारा को 27 के स्कोर पर चलता कर दिया. दिन खत्म होने तक भारत का स्कोर 164/3 रहा और भारत को जीतने के लिए 280 रन बनाने हैं.