logo-image
लोकसभा चुनाव

MS Dhoni : एमएस धोनी ने पूरा किया स्पेशल ट्रिपल सेंचुरी, दुनिया में कोई विकेटकीपर नहीं कर पाया है ऐसा

MS Dhoni : महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में वैसे तो कई बड़े-बडे़ रिकॉर्ड्स बनाए हैं. आज उस लिस्ट में एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. धोनी टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक डिसमिसल करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं...

Updated on: 31 Mar 2024, 10:45 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni Record : चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में रिकॉर्ड्स का अंबार लगा रहा है. उनके नाम अनगिनत रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. इसी क्रम में अब माही ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया है. धोनी टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा डिसमिसल करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. विशाखापट्टनम में उन्होंने पृथ्वी शॉ को आउट करते ही ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

धोनी ने किया बड़ा कारनामा

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने एक बार फिर अपनी फुर्ती दिखाई और पृथ्वी शॉ का कैच लेकर उन्हें चलता कर दिया. माही की उम्र 42 साल के हो चुके हैं, लेकिन अभी भी उनकी फिटनेस देखते ही बनती है. विशाखापट्टनम में पृथ्वी शॉ माही के 300वें शिकार रहे. इसी के साथ वह टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा डिसमिसल करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. बता दें, रविंद्र जडेजा की बॉल पर धोनी ने शानदार कैच लेकर पृथ्वी शॉ को 43(27) रन पर पवेलियन भेजा. बता दें, IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है. 

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya : हार्दिक पांड्या को ट्रोल करने वालों को मिलेगी सजा? MCA ने बताई सच्चाई

शानदार हैं माही के रिकॉर्ड्स

IPL 2024 से ठीक एक दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी. बतौर खिलाड़ी माही ने आईपीएल में माइलस्टोन हासिल किए हैं. उन्होंने 252 मैचों में 38.79 के औसत और 135.92 की स्ट्राइक रेट के साथ 5082 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 24 फिफ्टी लगाई है. IPL में माही ने 145 कैच लपके हैं और 42 स्टंपिंग की हैं. 

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 ट्रॉफी जीती है. इतना ही नहीं धोनी आईपीएल में सबसे अधिक मैच जीतने वाले कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में टीम ने 226 मैच खेले हैं, जिसमें से 133 मैच जीते हैं और 91 मैच हारे हैं. 

ये भी पढ़ें : Mayank Yadav : कौन है मयंक यादव? जिसने रफ्तार से उड़ाए सबके होश, रातों-रात बढ़ी फैन फॉलोइंग