logo-image

IPL 2024 में केकेआर और पंजाब किंग्स को मिल सकता है नया कप्तान, तलाश में जुटी टीमें!

IPL 2024 : आईपीएल 2024 में केकेआर और पंजाब किंग्स को नया कप्तान मिल सकता है. फ्रेंचाइजी को अब नए कप्तान की तलाश है.

Updated on: 27 Jul 2023, 05:18 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग आईपीएल 2023 (IPL 2023) का खिताब अपने नाम किया. इसी के साथ CSK आईपीएल में सबसे ज्यादा खिताब जीतने के मामले में मुंबई इंडिया की भी बराबरी की. आईपीएल 2023 के फाइनल में सीएसके ने हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया. वहीं इस सीजन कुछ टीमों का खराब प्रदर्शन रहा था और वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई थी. बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स यह वो टीमें हैं जिन्होंने शुरुआत में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन फिर अपना लय खो गईं. आपको उन दो कप्तानों के बारे में बताते हैं जिनकी आईपीएल 2024 से छुट्टी होना तय माना जा रहा है.

शिखर धवन

आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स ने शानदार शुरुआत की. कप्तान शिखर धवन ने शुरुआती मैचों में कमाल की बल्लेबाजी कर दी. लेकिन इसके बाद एक ऐसा फेज आता है, जहां शिखर धवन चोटिल हो जाते हैं और फिर टीम से बाहर हो जाते हैं. यहां से पंजाब किंग्स अपनी लय खो देती है. हालांकि धवन की फिर वापसी होती है, लेकिन टीम को प्लेऑफ तक नहीं पहुंचा पाते हैं. रिपोर्ट की मानें तो Punjab Kings का मैनेजमेंट अब एक नए कप्तान की तलाश है. यानी शिखर धवन की कप्तानी से छुट्टी लगभग तय मानी जा रही है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में CSK की ये हो सकती है रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट

नितीश राणा

श्रेयस अय्यर चोट के चलते  IPL 2023 से बाहर हो गए थे. ऐसे में KKR को एक नए कप्तान की जरूरत थी. टीम ने नितीश राणा के ऊपर भरोसा जताया. लेकिन नितीश राणा वह कमाल नहीं कर पाए जो टीम औप फैंस को उम्मीद थी. आईपीएल 2023 में केकेआर की टीम 6 जीत के साथ 7वें नंबर पर रही. अब जब अगले सीजन में अय्यर वापसी की वापसी होती तो नीतीश राणा को कप्तानी पद से हटा दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Mini Auction पर आई बड़ी अपडेट, इस दिन लगेगी खिलाड़ियों पर बोली!