logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 Mini Auction पर आई बड़ी अपडेट, इस दिन लगेगी खिलाड़ियों पर बोली!

IPL 2024 Mini Auction Date and Time: आईपीएल 2024 के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.

Updated on: 27 Jul 2023, 11:52 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Mini Auction Date and Time: आईपीएल 2024 के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्लानिंग पर काम चल रहा है. हालांकि इस साल विश्व कप है तो बीसीसीआई का ध्यान अभी इस और ज्यादा लगा हुआ है. लेकिन कुछ खबरें बीसीसीआई की तरफ से पता चलीं हैं. जैसा कि आप जानते हैं कि आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन होना है. लेकिन कब और क्या नियम होने वाले हैं, इसके बारे में सभी आईपीएल फैंस जानना चाह रहे हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि आईपीएल 2024 का बिगुल कब बजने वाला है.

टीम इंडिया के कार्यक्रम पर डालें नजर

टीम इंडिया के कार्यक्रम की बात करें तो अभी टीम वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज खेल रही है. इसके बाद टी20 की सीरीज होनी है. फिर आयरलैंड का दौरा इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज. जिसके बाद होना है विश्व कप 2023. विश्व कप का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होना है. यानी इतना तो साफ है कि नंवबर में आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन नहीं होगा.

इस समय होगा आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन

टीम इंडिया विश्व कप 2023 के बाद से फिर साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज में व्यस्त हो जाएगी. पर बीसीसीआई के पास समय होगा कि वो आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग करा सके. यानी दिसंबर के तीसरे हफ्ते में कभी भी ये मीटिंग हो सकती है. और फिर दिसंबर के आखिरी हफ्ते या फिर जनवरी के पहले हफ्ते में आईपीएल 2024 का ऑक्शन होता हुआ नजर आ सकता है. 

बीसीसीआई कर सकती है कई बदलाव

इस बार के ऑक्शन में हमें कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. पर्स लिमिट से लेकर टीम की रिटेन पॉलिसी के लिए बीसीसीआई ने एक प्लान सोचा हुआ है. हालांकि ये अभी रिपोर्ट्स हैं. मीटिंग के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकता है.