logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 में CSK की ये हो सकती है रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट

IPL 2024 CSK Retain and Release Players List: आईपीएल 2024 के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं.

Updated on: 27 Jul 2023, 01:58 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 CSK Retain and Release Players List: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं. साथ में टीमें भी अपने जोड़ घटाओ पर लग चुके हैं कि किस खिलाड़ी के साथ आईपीएल 2024 में जाया जाए, और किस खिलाड़ी को टाटा बाय-बाय कहा जाए. हालांकि अभी लीग शुरू होने में तो काफी समय है लेकिन माना जा रहा है कि विश्व कप 2023 के बाद दिसंबर के महीने में ये ऑक्शन हो सकता है. इसलिए टीमों के लिए ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है. आज आपको बताते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन यानी आईपीएल 2024 में किन खिलाड़ियों के साथ जा सकती है.

ये खिलाड़ी पक्का रिटेन करेगी सीएसके (CSK)

CSK के रिटेन किए हुए खिलाड़ी की बात करें तो टीम धोनी, डेवोन कॉनवे, मोइन अली, मिशेल सेंटनर, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे और दीपक चाहर तो इसमें पक्का हैं. वहीं दूसरे खिलाड़ी की बात करें तो निशांत सिंधु के साथ प्रशांत सोलंकी भी टीम में जगह बना सकते हैं. 

ये खिलाड़ी हो सकते हैं रिलीज

रिलीज खिलाड़ी की बात करें तो बेन स्टोक्स शायद ही टीम के साथ इस सीजन में नजर आएं. वहीं सिसंडा मगाला, काइल जैमीसन, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद को भी टीम अपने साथ शायद ही जोडे रखे. हालांकि ये तो ऑक्शन के समय ही पता चल पाएगा.

सीएसके के रिटेन खिलाड़ी (IPL 2024 CSK Retain Players List) :

डेवोन कॉनवे, मोइन अली, निशांत सिंधु, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, तुषार देशपांडे, प्रशांत सोलंकी, ड्वेन प्रिटोरियस, आकाश सिंह, भगत वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, सुभ्रांशु सेनापति, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, अजय जादव मंडा.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: CSK का जीत प्रतिशत सबसे अच्छा, लेकिन मुंबई ने नाम की हैं सबसे ज्यादा मुकाबले

सीएसके के रिलीज किए खिलाड़ी (IPL 2024 CSK Release Players List):

सिसंडा मगाला, बेन स्टोक्स, काइल जैमीसन, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद.