logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024: CSK का जीत प्रतिशत सबसे अच्छा, लेकिन मुंबई ने नाम की हैं सबसे ज्यादा मुकाबले

Team has most win in IPL: आईपीएल की जब भी बात होती है तो दो टीमों का जिक्र हमेशा से होता है. एक है मुंबई इंडियंस और दूसरी चेन्नई सुपर किंग्स.

Updated on: 26 Jul 2023, 03:10 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Team has most win in IPL: आईपीएल की जब भी बात होती है तो दो टीमों का जिक्र हमेशा से होता है. एक है मुंबई इंडियंस और दूसरी चेन्नई सुपर किंग्स. इन दो टीमों ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा किया है. आईपीएल 2023 की बात करें तो धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार आईपीएल अपने नाम किया. यानी मुंबई इंडियंस के रिकॉर्ड की बराबरी सीएसके की टीम ने कर ली है. आईपीएल में सबसे ज्यादा जीत की जब बात आती है तो मुंबई इंडियंस का नाम सबसे आगे आता है. टीम ने 138 जीतें अपने नाम की हैं.

यह भी पढ़ें - IND vs PAK: साल 1999, जब बॉर्डर पर सेना और मैदान पर खिलाड़ियों ने दी पाक को मात

सीएसके का शानदार है जीत प्रतिशत

एक बात यहां यह देखने को है कि चेन्नई सुपर किंग्स का जीत प्रतिशत सबसे अच्छा है. टीम ने 58.96 की औसत से मुकाबला अपने नाम किए हैं. वहीं मुंबई इंडियंस दूसरे नंबर पर है. जिसका जीत प्रतिशत 56.68 का रहा है. आपके मन में एक सवाल यह भी आ रहा होगा कि आखिर मुकाबले ज्यादा जीतने के बाद मुंबई पीछे कैसे रह गई, तो आपको बता दें जनाब चेन्नई सुपर किंग्स ने मुकाबले कम खेले हैं. साल 2016 और 17 का सीजन आपको याद ही होगा कि 2 साल चेन्नई सुपर किंग्स बैन रही थी. वहींं चेन्नई ने कम मुकाबले खेलकर ज्यादा जीत हासिल की हैं.

यह भी पढ़ें: Harmanpreet Kaur: ICC ने हरमनप्रीत कौर को दिया तगड़ा झटका, भारतीय कप्तान पर लगा इतने मैचों का बैन

आईपीएल 2024 में कौन निकलेगा आगे

वहीं बात अगर आईपीएल 2024 की करें तो मुंबई और चेन्नई की टीमों में होड़ है कि कौन सी टीम आगे निकल कर आती है. देखने वाली बात रहती है कि धोनी की कप्तानी में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है या फिर पुरानी स्ट्रेटजी के साथ धोनी जाते हैं.