logo-image

IPL 2024: ‘आईपीएल से मिलेगा वर्ल्ड कप का...’ गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी का बड़ा बयान

IPL 2024 : अफगानिस्तान के इस ऑलराउंडर को आईपीएल 2024 की नीलामी में गुजरात टाइटंस ने 50 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था. उन्हें गुजरात की टीम में हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट माना जा रहा है.

Updated on: 05 Feb 2024, 06:14 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इसी साल संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में जुन में होना है. इस टूर्नामेंट से पहले भारत में आईपीएल 2024 का सीजन खेला जाएगा. मार्च-अप्रैल में आयोजित किया जा सकता है. इस टूर्नामेंट को लेकर गुजरात टाइटंस का एक खिलाड़ी काफी उत्साहित है. उन्होंने बयान दिया है कि उन्हें भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट के जरिए T20 World Cuo की तैयारियों में मदद मिलेगी.

आईपीएल में डेब्यू की राह देख रहे अजमतुल्लाह

अफगानिस्तान के ऑलराउंडर अजमतुल्लाह ओमरजई को आईपीएल 2024 की नीलामी में गुजरात टाइटंस ने 50 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था. उन्हें गुजरात की टीम में हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है. उम्मीद है कि इस बार ओमरजई को आईपीएल डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : आईपीएल 2024 में नए कप्तानों के साथ उतरेंगी ये 5 टीमें, 24 साल का युवा भी शामिल

अजमतुल्लाह ओमरजई का मानना है कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) से उन्हें आगामी टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए अनुभव मिलेगा. ओमरजई ने कहा- निश्चित रूप से इससे (आईपीएल में हिस्सा लेने से) मुझे विश्व कप के लिए मदद मिलेगी. आईपीएल एक शीर्ष लीग है और दुनिया के सभी बड़े खिलाड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं और वे सभी बहुत अनुभवी हैं. इसलिए यह मेरे लिए अच्छा होगा कि मेरे पास विश्व कप के लिए अनुभव होगा.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: श्रेयस अय्यर ने बेन स्टोक्स से इस अंदाज में लिया बदला, जानें क्या थी वजह, VIDEO

ओमरजई का करियर

ओमरजई ने अपने अब तक के इंटरनेशनल करियर में अफगानिस्तान के लिए 30 टी20 मुकाबले खेले हैं. इसमें उन्होंने 17 विकेट चटकाए, साथ ही बल्लेबाजी में वह प्रभावशाली रहे. उन्होंने इस फॉर्मेट में अब तक 252 रन बनाए हैं. ओमरजई ने आगे कहा- मैं (वर्ल्ड कप ) के लिए तैयारी करूंगा, क्योंकि यह एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें सभी मैच करीबी हैं और इसमें काफी दबाव होता है. माहौल अच्छा और प्रतिस्पर्धी है. यह मेरे लिए भी अच्छा होगा. विश्व कप में जो दबाव आएगा उसको मैं आईपीएल में झेल चुका होउंगा जिसे मुझे मदद मिलेगी.