logo-image

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर ने बेन स्टोक्स से इस अंदाज में लिया बदला, जानें क्या थी वजह, VIDEO

IND vs ENG : 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 292 रनों पर ही सिमट गई और भारत ने इस मैच को 106 रनों से जीत लिया. इस मैच का टर्निंग प्वाइंट बेन स्टोक्स का विकेट बताया जा रहा है.

Updated on: 05 Feb 2024, 03:00 PM

नई दिल्ली:

Shreyas Iyer's Direct Hit, Ben Stokes Run Out: विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने 106 रनों से जीत हासिल की. इस जीत की टर्मिंग प्वाइंट बेन स्टोक्स का विकेट रहा. बेन स्टोक्स को श्रेयस अय्यर के 'डायरेक्ट थ्रो' ने पवेलियन भेजा. स्टोक्स के आउट होने के बाद अय्यर ने उनसे बदला भी लिया. लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम ने स्टोक्स के रूप में अपना 7वां गंवाया. इस विकेट के साथ इंग्लैंड की जीत की उम्मीद की लगभग खत्म हो गई. स्टोक्स इंग्लैंड के लिए जीत का आखिरी उम्मीद नजर आ रहे थे. 

इंग्लैंड की टीम 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी थी. लेकिन भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड की टीम लड़खड़ती हुई नजर आई. इसके बाद बेन स्टोक्स के आउट होने के बाद इंग्लैंड की जीत की उम्मीदें भी टूट गई और पूरी टीम 292 रनों पर ही सिमट गई.

स्टोक्स पारी के 53वें ओवर में रन आउट हुए. नॉन स्ट्राइक एंड से रन के लिए स्टोक्स काफी धीरे भागे. शायद उन्हें ऐसा लगा की वह क्रीज के अंदर पहुंच सकते हैं.  लेकिन फिर अय्यर ने फौरन गेंद उठाकर डायरेक्ट थ्रो मार दिया, जिससे स्टोक्स को अपना विकेट गंवाना पड़ गया. 

अय्यर ने स्टोक्स से लिया बदला

दरअसल, बीते दिन यानी कल मैच के तीसरे दिन और भारत की दूसरी पारी के दौरान बेन स्टोक्स ने श्रेयस अय्यर का कैच लपका था. इंग्लिश कप्तान ने कैच लेने के बाद जश्न के रूप में विकेट के लिए उंगली दिखाई थी. अय्यर ने भी आज बिल्कुल ऐसा ही किया. स्टोक्स को रन आउट करने के बाद अय्यर ने वैसे ही आउट वाली उंगली दिखाकर अपना बदला पूरा किया. 

स्टोक्स के बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकली. बड़े का लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड के लिए आखिरी उम्मीद दिख रहे स्टोक्स 29 गेंदों में 1 चौके की मदद से 11 रन ही बनाकर पवेलियन लौट गए. वह पहली पारी में भी अर्धशतक से चूके थे. इंग्लैंड ने पहली पारी में 253 रन स्कोर किए थे. टीम के लिए ओपनर जैक क्रॉली ने सबसे बड़ी 76 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा कप्तान बेन स्टोक्स ने 54 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 रन स्कोर किए थे. बुमराह ने बोल्ड कर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई थी, जिससे वो अर्धशतक से चूक गए थे.