logo-image

'ओलंपिक की तरह है IPL...' ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के बयान ने मचाया तहलका

Jastin Langer On IPL : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जस्टिन लैंगर, जो आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स के कोच हैं, उन्होंने आईपीएल की तुलना सीधे ओलंपिक से कर दी है. उन्होंने अपने एक बयान में आईपीएल को ओलंपिक के बराबर बताया है.

Updated on: 31 Dec 2023, 12:53 PM

नई दिल्ली:

Jastin Langer On IPL : दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल में दुनियाभर के क्रिकेटर्स हिस्सा लेते हैं. 2008 में शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग की ख्याति वक्त के साथ बढ़ ही रही है. इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जस्टिन लैंगर, जो आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स के कोच हैं, उन्होंने आईपीएल की तुलना सीधे ओलंपिक से कर दी है. उन्होंने अपने एक बयान में आईपीएल को ओलंपिक के बराबर बताया है. आइए आपको भी बताते हैं लैंगर ने और क्या-क्या कहा...

क्या बोले जस्टिन लैंगर?

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जस्टिन लैंगर ने इंडियन प्रीमियर लीग की जमकर तारीफ की है. लखनऊ सुपर जाइंट्स ने आईपीएल 2024 से पहले गौतम गंभीर को हटाकर जस्टिन लैंगर को अपना कोच नियुक्त किया है. उन्होंने दुबई में हुए मिनी ऑक्शन में भी हिस्सा लिया और अपनी टीम तैयार करते दिखे. LSG ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें लैंगर भारत की घरेलू टी-20 लीग की खूब तारीफ करते दिख रहे हैं. जस्टिन लैंगर ने कहा कि, "इंडियन प्रीमियर लीग ओलंपिक गेम्स की तरह है. यह बहुत बड़ा है. हर मैच शानदार होता है. इस टूर्नामेंट को दुनियभर के लोग देखते हैं और इसका पूरा सपोर्ट करते हैं. इसका हिस्सा बनने का मौका मिलना एक ऐसी चीज है, जिसके लिए मैं बहुत एक्साइटेड हूं."

इसके अलावा जस्टिन लैंगर ने भारतीय दिग्गज विराट कोहली और केएल राहुल की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, "मैं जब ऑस्ट्रेलिया का कोच था और जब हम भारत के खिलाफ कोई सीरीज खेलते थे, उस वक्त मैं तब तक रिलेक्स नहीं होता था जब तक विराट कोहली और केएल राहुल आउट ना हो जाए."

लखनऊ जीतना चाहेगी ट्रॉफी

आईपीएल 2022 में आईपीएल का हिस्सा बनने वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम पिछले दोनों ही सीजनों में प्लेऑफ में पहुंची है. मगर, बदकिस्मती से वह ट्रॉफी जीतने में सफल नहीं हो पाई है. इसके बाद फ्रेंचाइजी ने बतौर मेंटॉर काम कर रहे गौतम गंभीर को हटाकर कोचिंग की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जस्टिन लैंगर को सौंप दी है. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि लैंगर LSG को उसकी पहली ट्रॉफी जिता पाते हैं या नहीं.  

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : RCB से सालाना 15 करोड़ लेने वाले विराट कोहली की पहली IPL सैलरी जानते हैं आप?

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : मिचेल स्टार्क ने KKR के लिए ही खेला था आखिरी IPL सीजन, हुआ था बड़ा विवाद, जानें क्या थी वजह